फॉलो करें

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल सिलचर ने भव्य उद्घाटन के साथ ९ वें वार्षिक खेल सप्ताह का शुभारंभ किया

40 Views
सिलचर: १ फरवरी २०२४: उत्साह के शानदार प्रदर्शन में, प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल सिलचर ने समग्र शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का उदाहरण पेश करते हुए अपने ९वें वार्षिक खेल सप्ताह का उद्घाटन किया।  इस कार्यक्रम में एक प्रभावशाली एनसीसी मार्च पास्ट और व्यक्तिगत स्कूल हाउसों द्वारा एक उत्साही एक मशीनी औजार द्वारा (ड्रिल) प्रदर्शन प्रस्तुत किया गया, जिसके विषय में प्रणवानंद इंटरनेशनल  स्कूल सिलचर के बच्चों ने खेल के मैदान पर “आई लव.पी.आई.एस” चित्र का प्रदर्शन किया जो अति शोभनीय था।
स्कूल के प्राचार्य डॉ. ‘पार्थ प्रदीप अधिकारी’ ने सम्मानित अतिथियों का स्वागत किया, जिनमें श्री ‘दीपायन चक्रवर्ती, माननीय विधायक, सिलचर, सुश्री प्रीतिका पनवार, प्रख्यात एथलीट, भारत सेवाश्रम संघ सिलचर के स्वामी गुनोसिंधु महाराज और सुश्री स्वर्णाली चौधरी, एक सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे। असम के सांस्कृतिक कार्यकर्ता और प्रमुख उद्यमी। विद्यालय के एनसीसी प्रशिक्षक श्री ‘दीपक सिंह ‘को विशेष सम्मान दिया गया।
उद्घाटन के दौरान, डॉ. अधिकारी ने स्कूल  परिसर के भीतर एक अंतरराष्ट्रीय मानक शूटिंग रेंज की योजना का खुलासा किया, जो इसके विशाल ३५, हजार वर्ग फुट के खेल के मैदान पर बच्चों की शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए प्राचार्य डॉक्टर ‘पार्थो प्रदीप अधिकारी’ जी का  शूटिंग रेंज का निर्माण का घोषणा, ना सिर्फ विद्यालय के बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि बराकभैली के सभी शूटिंग प्रेमी या इच्छुक बच्चों के लिए जातिय और अंतर्जातीय शूटिंग खेल में सम्मिलित होने के लिए यह शूटिंग रेंज का निर्माण बहुत उल्लेखनीय भूमिका निभाएगा यह खेल का मैदान पूर्ण कर लिया गया है। जिसमें कई वर्षों से बच्चों को यहां पर प्रशिक्षित भी किया जा रहा है, विद्यालय के सम्मानित प्राचार्य श्री डॉक्टर ‘पर्थ प्रदीप अधिकारी’ महोदय के द्वारा यह प्रशिक्षण का कार्य निरंतर जारी है। सम्मानित विधायक श्री श्री’दीपायन चक्रवर्ती’ ने एनसीसी गतिविधियों और स्कूल सुविधाओं से प्रभावित होकर उन्होंने उदार अनुदान की घोषणा की। २० मीटर की शूटिंग रेंज के लिए १० लाख रुपये और खेल के मैदान के चारों ओर ब्लॉक-फिटेड सड़क के लिए समर्थन का वादा किया। सिलचर के विधायक ने भी अंतरराष्ट्रीय मानकों के प्रति स्कूल की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, और खेल कौशल और एथलेटिकवाद को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की अद्वितीय प्रशंसा की। उनके अनुसार, किसी अन्य स्कूल ने इन मूल्यों के प्रति इतना समर्पण नहीं दिखाया है।
सुश्री ‘प्रीतिका पनवार ‘ने एक एथलीट के रूप में अपने अनुभव साझा किए और छात्रों को देश को गौरवान्वित करने के लिए खेल भावना अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। सुश्री ‘स्वर्णाली चौधरी ‘ने स्कूल के अंतरराष्ट्रीय मानकों की सराहना की और माता-पिता को अपने बच्चों को इस विद्यालय के  विश्व स्तर पर प्रशंसित शिक्षा प्राप्त करने के अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।
अंग्रेजी प्रमुख श्री ‘पन्ना पॉल’ और सुश्री ‘मंजूषा पुरकायस्थ’ द्वारा कुशलतापूर्वक संचालित इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रमुख सुश्री ‘पूनम देब ‘और सुश्री ‘श्यामोली चौधरी’ द्वारा निर्देशित विविध सांस्कृतिक गतिविधियाँ शामिल थीं। इस कार्यक्रम ने शैक्षणिक और सह-पाठ्यचर्या उत्कृष्टता के माध्यम से अच्छी तरह से विकसित व्यक्तियों को बढ़ावा देने के लिए प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल