प्रदेश कांग्रेस के सचिव संजीव राय ने असम सरकार को दिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव 

0
115
प्रदेश कांग्रेस के सचिव संजीव राय ने असम सरकार को दिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव 

वर्तमान कोरोना स्थिति से देश और राज्य में जो कठिन परिस्थिति उत्पन्न हुई है, उसे देखते हुए प्रदेश कांग्रेस के सचिव संजीव राय ने असम सरकार को दिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव

१) बराकघाटी के तीन जिलों में बच्चों के लिए विशेष कोविड चिकित्सा केंद्र स्थापित किया जाय। इससे बच्चों के मन में कोई घबराहट नहीं होगी और न ही अतिरिक्त तनाव होगा।
२) कुछ मामलों में, हालांकि शुरू किया गया है, ऑफ़लाइन पंजीकरण के माध्यम से बराक घाटी के प्रत्येक चाय बागान में कोविड टीकाकरण और कोविड परीक्षण की व्यवस्था की जानी चाहिए ।
 ३) बराक में प्रत्येक टीकाकरण और कोविड जांच केंद्रों पर पुलिस प्रशासन का पहरा होना चाहिए ताकि किसी भी कोविड फाइटर पर हमला न हो।
४) जिनकी आयु ६० वर्ष से अधिक है, उन्हें अपने घरों में ही टीका लगवाने का व्यवस्था  की जानी चाहिए।
भले ही हमारे चाय श्रमिकों के वेतन में प्रतिदिन ३८ रुपये की वृद्धि हुई हो। लेकिन ब्रह्मपुत्र घाटी में बराक में चाय मजदूरों का वेतन १६७ रुपये से बढ़ाकर २०५ रुपये और १४५ रुपये से बढ़ाकर १८३ रुपये कर दिया गया है। इसलिए प्लांटेशन लेबर एक्ट १९५१ और भारत के संविधान को लागू करके “समान काम के लिए समान वेतन” लागू किया जाय। जिससे बराक के श्रमिकों को इस महामारी काल में अग्रिम वेतन के माध्यम से आर्थिक लाभ होगा। संजीव राय ने असम के माननीय मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और चाय उद्योग मंत्री से उपरोक्त मांगों को लागू करने का अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here