प्रधानमंत्री आवास योजना का घर तोड़ने के आरोप में लखीपुर चाय बागान के प्रबंधक सहित तीन गिरफ्तार

0
229

प्रे.सं.लखीपुर , 7 अगस्त: लखीपुर चाय बागान में सेक्शन 5 में रहने वाले रवि बाउरी और संतोषी बाउरी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले मई में दो गरीब पुरुषों और महिलाओं के नाम पर आवास आवंटित होने के बाद उक्त लाभार्थियों को दो किश्तें मिलीं। कल दोपहर काम आधा पूरा होने के बाद, लखीपुर चाय बागान के प्रबंधक ने घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।इस बीच रवि बाउरी और संतोषी बाउरी ने रोते हुए प्रबंधक से कहा कि सरकार द्वारा स्वीकृत दो आधे-अधूरे मकानों को न गिराएं, लेकिन प्रबंधक ने लाभार्थियों के अनुरोध को नहीं माना और दोनों घरों को ध्वस्त कर दिया।.

 

तोड़फोड़ की घटना की सूचना लखीपुर चाय बागान में रहने वाले मजदूरों द्वारा क्षेत्र के विधायक कौशिक राय को दी गई। विधायक श्री राय ने लखीपुर थाना व लखीपुर अनुमंडल प्रशासन से चाय बागान के प्रबंधक के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करने को कहा। इस बीच बिन्नाकांदी विकास विभाग के अधिकारी शमसुल आलम चौधरी व हिताधिकारी रवि बौरी ने थाने जाकर मैनेजर समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।. इस बीच लक्षीपुर थाने की पुलिस ने आज लखीपुर एस.डी.जे.एम. में चाय बागान प्रबंधक निर्मलेंदु चक्रवर्ती (68), सहायक प्रबंधक श्यामपद वैद्य (42), बुलडोजर चालक , कुश दे (30) को गिरफ्तार कर कोर्ट भेजा। फिलहाल कोर्ट के आदेश पर तीनों लोगों को सिलचर जेल भेज दिया गया है। जेसीबी वाहन पुलिस हिरासत में है।

 

विधायक कौशिक राय ने उस मैदान का दौरा किया जहां प्रबंधक ने मकान तोड़ा था. आज कछार जिला परिषद (कछार जिला परिषद) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदीप नाथ जो कछार के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के साथ-साथ लखीपुर अनुमंडल दंडाधिकारी के प्रभारी हैं,बिन्नाकांडी विकास खंड अधिकारी व लक्ष्‍शीपुर क्षेत्र श्रम कार्यालय निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान में तोड़फोड़ की घटना की जांच की. चाय बागान के मजदूरों का आरोप है कि चाय बागान के मालिक ने मजदूरों की आंखों में धूल झोंककर लखीपुर चाय बागान की करीब 60/70 बीघा जमीन मणिपुरी और खासिया लोगों को गुपचुप तरीके से बेच दी थी। तोड़-फोड़ की घटना को लेकर चाय बागान के मालिक व प्रबंधक के खिलाफ मजदूरों में तनाव पैदा हो गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here