प्रधानमंत्री जी द्वारा दिया हुआ लक्ष्य हर खेत को पानी पूरा करना है: अशोक सिंघल

असम सरकार के गुवाहाटी उन्नयन नगर उन्नयन तथा सिंचाई मंत्री अशोक सिंघल से हमारे विशेष प्रतिनिधि ने गुवाहाटी में भेंट वार्ता की प्रस्तुत है संक्षिप्त रिपोर्ट:

0
274
प्रधानमंत्री जी द्वारा दिया हुआ लक्ष्य हर खेत को पानी पूरा करना है: अशोक सिंघल

दूसरी बात ढेकियाजुली से विधायक चुने गए विकास पुरुष के नाम से प्रसिद्ध अशोक सिंघल जी का जन्म 29 दिसंबर 1968 को कुमारपारा गुवाहाटी के स्वर्गीय परमानंद सिंघल के घर तथा मां इंदुमती सिंघल के कोख से हुआ। वाणिज्य स्नातक अशोक जी ने मैनेजमेंट से पीजी डिप्लोमा भी किया है। व्यापार के साथ जनजागृति नामक सामाजिक संस्था के माध्यम से सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहे। कर्मठ और परिश्रमी राजनेता के रूप में उनकी पहचान है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता, सचिव, कोषाध्यक्ष आदि विभिन्न दायित्वों का उन्होंने निर्वाह किया है। 1992 में उनका विवाह श्रीमती शिल्पी आनंद के साथ हुआ उनके दो पुत्र हैं। विधायक और मंत्री के साथ ही वे काछाड़, उदालगुरी और कोकराझार के अभिभावक मंत्री का भी दायित्व निभा रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री बनने पर उनकी प्रतिक्रिया थी, प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से मुख्यमंत्रीजी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे भली-भांति निभा सकूं और जनता की आशा, आकांक्षा को पूरा कर सकूं, यही तमन्ना है। पीने का पानी, ड्रेनेज सिस्टम, विद्युत व्यवस्था सहित सभी बेसिक सुविधाएं जनता को उपलब्ध करा सकूं, इसका पूरा प्रयास रहेगा। माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा है, हर खेत को पानी, उसे पूरा करना है। इस पर काम चल रहा है। योजनाएं बहुत हैं, सब को लागू करने के लिए सरकार प्रयत्नशील है।

अभी वर्तमान में कोरोनावायरस जो एक बड़ी महामारी चल रही है, सब मिलकर उसका मुकाबला करना है। यह एक सामाजिक समस्या है, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जनभागीदारी के द्वारा हम इस पर विजय प्राप्त करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here