फॉलो करें

प्रधानमंत्री ने विश्व के सबसे बड़े हीरा ट्रेडिंग हब ‘सूरत डायमंड बुर्स’ का किया उद्घाटन

31 Views

अहमदाबाद, 17 दिसंबर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विश्व के सबसे बड़े हीरा ट्रेडिंग हब के तौर पर सूरत डायमंड बुर्स का उद्घाटन किया। इससे पूर्व उन्होंने सुबह सूरत हवाईअड्डे पर नए टर्मिनल का उद्घाटन किया। हवाईअड्डे पर उन्होंने नए टर्मिनल का भी निरीक्षण किया। हवाईअड्डे के अधिकारी ने उन्हें नए टर्मिनल की खासियत बताई। इसे बाद वे सूरत डायमंड बुर्स के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने 8 किलोमीटर का रोड शो किया।

हवाईअड्डे से लेकर सूरत डायमंड बुर्स तक 8 किलोमीटर रूट पर दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग उमड़े। प्रधानमंत्री बंद कार में लोगों का अभिवादन स्वीकार कर आगे बढ़ते रहे। यहां महिलाओं ने मोदी के स्वागत में नारे लगाए, गीत गाए। महिलाओं ने ढोल-बाजों के साथ भजन भी गाए। जगह-जगह भारत माता की जय, वंदे मातरम के साथ शंखनाद किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए भाजपा शहर संगठन की ओर से 12 विधायकों को 6 स्वागत प्वॉइंट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। रोड के दोनों ओर लोगों की भीड़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक झलक के लिए आतुर हो रही थी। सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एस के नगर चौराहे पर प्रथम स्वागत प्वॉइंट पर बच्चों समेत बड़ी संख्या में लोग भाजपा के खेस, टोपी और भाजपा का झंडे लेकर खड़े रहे। पूरे रूट को सजाया गया। सड़क किनारे बांस का बेरिकेट बनाए गए, जिससे लोग सड़क पर नहीं आ सके।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल