फॉलो करें

प्रधानमंत्री मोदी की आज झारखंड और बिहार में जनसभा, शाम पहुंचेंगे उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर, रोड शो करेंगे

29 Views

नई दिल्ली, 04 मई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश के तीन राज्यों झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वो सबसे पहले झारखंड में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद बिहार पहुंचकर मतदाताओं का आशीर्वाद लेंगे। शाम को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर में रोड शो करेंगे। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज के चुनाव कार्यक्रम को एक्स हैंडल पर साझा किया है।

भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की आज झारखंड के पलामू में सुबह 11 बजे, और दोपहर 12ः45 बजे लोहरदगा में जनसभा होगी। यहां से प्रधानमंत्री बिहार पहुंचेंगे। बिहार के दरभंगा में वो अपराह्न साढ़े तीन बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार के आम चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए धुआंधार चुनाव प्रचार कर जनता से आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं।

रांची ब्यूरो के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झारखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। दो दिवसीय दौरे पर तीन मई को झारखंड पहुंचे प्रधानमंत्री आज सुबह रांची से पलामू के लिए रवाना होंगे। लगभग 10:30 बजे पलामू पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे सिसई जाएंगे। दोनों जगह उनकी जनसभा होगी।दोपहर लगभग दो बजे प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से दरभंगा रवाना होंगे।

पटना ब्यूरो के अनुसार, दरभंगा के राज मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा दोपहर एक बजे होगी। जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री भाजपा उम्मीदवार गोपाली ठाकुर के पक्ष में जनसभा करेंगे। दरभंगा से वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर दूसरी बार मैदान में हैं। भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम को कानपुर पहुंचेंगे। कानपुर में वो शाम सवा छह बजे रोड शो में हिस्सा लेंगे।

लखनऊ और कानपुर ब्यूरो के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी शाम लगभग सवा पांच बजे कानपुर पहुंचेंगे। वह महानगर के सबसे घने गुमटी क्षेत्र में एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को शुरू करने पहुंच रहे मोदी की कानपुर में यह पहली यात्रा है।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी चकेरी एयरपोर्ट पर शाम 5:15 बजे उतरेंगे। वहां से उनका काफिला बाई रोड चकेरी से रामादेवी होते हुए सीओडी पुल, झकरकटी बस अड्डा, अफीम कोठी चौराहा के आगे जरीब चौकी उसके बाद जीटी रोड गुमटी के कीर्तनगढ़ गुरुद्वारा पहुंचेगा। यहां पहुंचने पर सबसे पहले वो गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे। उसके बाद वह रथ पर सवार होकर रोड शो पर निकलेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो में लोगों के लिए 37 ब्लॉक बनाए गए हैं। प्रत्येक ब्लॉक में प्रत्येक समाज और संगठन के लोग खड़े होकर प्रधानमंत्री के नगर आगमन पर स्वागत करेंगे।

कानपुर ब्यूरो के अनुसार, रोड शो की वजह से इस पूरे रास्ते पर शुक्रवार शाम से ही पहरा लगा दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है। शुक्रवार दोपहर एयरपोर्ट चकेरी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस ने रूट के निरीक्षण के साथ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आने का रिहर्सल भी किया। कानपुर से भाजपा ने पत्रकार रमेश अवस्थी को मैदान में उतारा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल