फॉलो करें

प्रधानमंत्री मोदी ने अमरोहा की जनसभा में कहा-इंडी गठबंधन राम और कृष्ण विरोधी

20 Views

अमरोहा, 19 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पार्टी की जनसभा इंडी गठबंधन को निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प को दुहराते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के नेता राम और कृष्ण विरोधी हैं। उन्होंने युवाओं का पहले चरण के लिए हो रहे मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने खासकर युवाओं से कहा कि वह ऐसा मौका अपने हाथ से जाने न दें। युवा अवश्य वोट करें। उन्होंने अपनी और योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए समूचे विपक्ष को कठघरे में खड़ा किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा कि यूपी के दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म शूटिंग चल रही है। इसका पहले ही रिजेक्शन हो चुका है। यह लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। यहां के कांग्रेस उम्मीदवार को तो भारत माता की जय बोलना भी मंजूर नहीं। जिन लोगों को भारत माता की जय बोलना पसन्द नहीं, क्या वह संसद में शोभा देंगे। रमालला की प्राण प्रतिष्ठा में भी नहीं आए। इनसे तो ठीक वे लोग हैं जिन्होंने जीवनभर बाबरी मस्जिद के लिए मुकदमा लड़ा और हार गए तो प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और सपा पर खूब हमला बोला।

अमरोहा भगवान श्री कृष्ण के चरणों की दासी रही है: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमरोहा कोई साधारण जगह नहीं है। मां गंगा के तट पर स्थित यह धरती भगवान श्रीकृष्ण के चरणों की दासी रही है। यह वीरों की भूमि है। अमरोहा की ढोलक की थाप दूर-दूर तक गूंजती है। मुख्यमंत्री योगी ने जीआई टैग के माध्यम से अलग पहचान दिलाई है। आज अमरोहा की एक थाप है-कमल छाप। अमरोहा का एक ही स्वर है फिर एक बार भाजपा सरकार। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमरोहा दुनिया में डंका बजाता है। क्रिकेट की दुनिया में मोहम्मद शामी ने जो प्रदर्शन किया, उसकी दुनिया कायल है। केंद्र सरकार ने बेहतर प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शामी को अर्जुन पुरस्कार दिया है। योगी सरकार एक कदम और आगे बढ़ गई। यहां के लोगों के लिए प्रदेश की सरकार स्टेडियम बनवा रही है। इसके लिए अमरोहावासियों को बहुत-बहुत बधाई।

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है। यह चुनाव भारत के भविष्य का निर्धारण करेगा। आज भारत बड़े विजन और बड़े लक्षय के साथ आगे बढ़ रहा है। इंडी गठबंधन सारी शक्ति गांव और गरीब को पिछड़ा बनाए रखने में लगा रही है। यह इलाका दिल्ली और एनसीआर के बहुत करीब है लेकिन एनसीआर का फायदा अमरोहा को जो मिलना चाहिए था, वह पहले नहीं मिला। योगी सरकार में मिल रहा है।

अब यूपी की पहचान एक्सप्रेस-वे प्रदेश के रूप में: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा क पहले यूपी की पहचान पिछड़ेपन के लिए होती थी। आज यूपी की पहचान एक्सप्रेस-वे के प्रदेश के रूप में हो रही है। आज यूपी में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। अमरोहा और गजरौला के लिए रेलवे स्टेशन रोड बनाया जा रहा है। वंदे भारत जैसी ट्रेनों का विस्तार हो रहा है। अभी तो हमें यूपी और देश को बहुत आगे ले जाना है। हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर एससी, एसटी और ओबीसी समाज को सिर्फ धोखा ही देती रही हैं। जो सपना ज्योतिबा फूले का था, जो सपना अंबेडकर का था, चौधरी चरण सिंह का था, सामाजिक न्याय का था। उन सपनों को पूरो करने के लिए जब से आपने मोदी को मौका दिया है, उसे पूरा करने के लिए दिन रात काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि जब मोदी तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर अपनी मुस्लिम बहनों को बचाता है तो यह सामाजिक न्याय में मदद करता है। जब मोदी घर-घर जल पहुंचाता है, गैस और बिजली पहुंचाता है तो महिलाओं की जिंदगी आसान होती है। सामाजिक न्याय पक्का होता है।

उन्होंने कहा कि हमारे यहां गरीबों की एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय की कितनी भी पीढ़ियां बिजली, पानी, रहने के लिए घर के बिना ही गुजार दीं। मोदी गरीब का बेटा है। इसलिए मोदी आपको इस मुश्किल से निकालने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। खुद को खपा रहा है। भाजपा सरकार ने 10 साल में जो चार करोड़ पक्के घर गरीबों के लिए बनवाएं हैं, उसके बहुत बड़े लाभार्थी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी समाज है। अब तो भाजपा अपने संकल्प पत्र में तीन करोड़ घर और बनाने की घोषणा की है।

दिया ‘बूथ जीतो चुनाव जीतो’ का लक्ष्य: प्रधानमंत्री मोदी ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि वे घर-घर जाएं और उनसे कहें कि 10 साल में जो कुछ करने के लिए बचा होगा, उसे पूरा किया जाएगा। आप सब मोदी हो। उसी तरह से वादा करिये। हम उसे पूरा करने में जी जान लगा देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने बूथ जीतो चुनाव जीतो का लक्ष्य भी दिया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री मोदी का यहां आगमन हुआ। भारत के शिल्पी के रूप में विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को लेकर अहर्निश प्रयास कर रहे प्रधानमंत्री के कारण आज देश के अंदर सुरक्षा का एक बेहतर वातावरण हम सब को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण आज न केवल भारत को दुनिया के अंदर सम्मान मिल रहा है बल्कि 140 करोड़ देशवासी न केवल दुनिया में बल्कि देश के अंदर भी गौरव की अनुभूति करता है। देश के अंदर जो परिवर्तन देखने को मिला है,वह प्रधानमंत्री मोदी की वजह से संभव हुआ है। यह परिवर्तन अद्भुत है और अभूतपूर्व है। दुनिया के लिए यह कौतूहल का विषय है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की 80 करोड़ जनता को राशन मिल रहा है। एक तरफ जहां पाकिस्तान भूख की कगार पर खड़ा है। वहीं भारत के 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन की सुविधा लोगों को चौकाने वाला है। इसलिए देश के हर ओर से आवाज सुनाई दे रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ के पार। साथ ही प्रदेश और अमरोहा की जनता से भारतीय जनता पार्टी को विजयी दिलाने की अपील की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल