फॉलो करें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-शुक्रिया बारामूला, लोकतंत्र के महापर्व में झूमे लोग, 59 प्रतिशत वोटिंग

58 Views

नई दिल्ली, 21 मई । जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने का बड़ा असर इस आम चुनाव में दिखा है। अनुच्छेद 370 के बाद का ‘नया कश्मीर’ लोकतंत्र के महापर्व में झूम उठा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां की बारामूला लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के लिए हुए मतदान के आंकड़े पर खुशी जताते हुए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी है।

इस बार बारामूला लोकसभा सीट पर 59 प्रतिशत मतदान हुआ। यह 1984 के बाद से अब तक सबसे ज्यादा है। उल्लेखनीय है कि कुछ दशक तक बारामूला में 10 प्रतिशत से भी कम मतदान होता रहा है। बारामूला लोकसभा क्षेत्र में अब तक का सबसे अधिक मतदान होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने वहां की जनता का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह एक शानदार ट्रेंड है। उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा, “बारामूला की मेरी बहनों और भाइयों को लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए बधाई। ऐसी सक्रिय भागीदारी एक महान प्रवृत्ति है।” प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए यह बात लिखी।

राज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिखा, ”58 प्रतिशत से अधिक मतदान बहुत उत्साहजनक है और लोकतंत्र में लोगों के दृढ़ संकल्प और अटूट विश्वास को दर्शाता है। मैं बारामूला की जनता को लोकतंत्र के महाकुंभ में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूं।” मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने भी जम्मू-कश्मीर के वोटर्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,”बड़ी संख्या में लोग (केंद्र शासित प्रदेश) यूटी में लोकतांत्रिक शासन के लिए आगे आ रहे हैं। इसने जल्द से जल्द यूटी में विधानसभा चुनाव कराने के लिए प्रोत्साहित किया है।” उल्लेखनीय है कि हंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। उल्लेखनीय है बारामूला लंबे समय तक आतंकवाद प्रभावित रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद हालात तेजी से बदले हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल