फॉलो करें

प्रधानमंत्री 16 दिसम्बर को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” की सूचना-शिक्षा-संचार वैन को करेंगे रवाना

47 Views

भोपाल, 14 दिसंबर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 16 दिसम्बर को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” की पांच राज्यों- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिजोरम में सूचना-शिक्षा-संचार वैन को वर्चुअल रवाना करेंगे। यह जानकारी गुरुवार को जनसम्पर्क अधिकारी अवनीश सोमकुवर ने दी।

उन्होंने बताया कि सभी राज्य प्रभारियों को अपने-अपने राज्यों में उपयुक्त स्थान चयन करने और प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचित करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके लिए टू-वे-लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के उददेश्यों को जन-जन तक ले जाने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई 366 आईईसी वेन उपलब्ध कराई गई है। ये वैन नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों में जायेंगी और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इनमें आडियो विजुअल एड, ब्रोशर, पेम्फलेट, बुकलेट उपलब्ध रहेगी, जो केन्द्र सरकार की जन हितैषी योजनाओं की जानकारी देंगी। इन आईईसी वैन का कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्वागत होगा। प्रधानमंत्री जी का संदेश प्रसारित किया जायेगा। संकल्प वीडियो विकसित भारत का प्रदर्शन होगा। फिल्म का प्रदर्शन होगा।

इसके साथ “मेरी कहानी मेरी जुबानी” कार्यक्रम में योजनाओं के लाभार्थियों की व्यक्तिगत कहानियों का उल्लेख होगा। वे अपने अनुभव सुनाएंगे और इस प्रकार योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” का सभी जिलों में प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता तैयारी की गई हैं। यात्रा के सभी रूटों पर जनप्रतिनिधियों की सहभागिता होगी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 15 दिसम्बर को सभी जिलों के जनप्रतिनिधियों से यात्रा के सफल आयोजन के संबंध में वर्चुअल संवाद करेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल