फॉलो करें

प्रधानमंत्री 6 फरवरी को गोवा जाएंगे

44 Views

नई दिल्ली, 05 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गोवा का दौरा करेंगे। वह वहां भारत ऊर्जा सप्ताह का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह सार्वजनिक कार्यक्रम में 1330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री सुबह लगभग 10:30 बजे ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का उद्घाटन करेंगे। ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर को भारतीय समुद्री सर्वाइवल प्रशिक्षण पारिस्थितिकी तंत्र को वैश्विक मानकों तक आगे बढ़ाने के लिए एक अद्वितीय एकीकृत समुद्री सर्वाइवल प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। इसमें सालाना 10,000-15,000 कर्मियों को प्रशिक्षित करने की उम्मीद है।

पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह करीब 10:45 बजे भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे। यह 6 से 9 फरवरी तक गोवा में आयोजित किया जाएगा। इसमें विभिन्न देशों के लगभग 17 ऊर्जा मंत्रियों, 35,000 से अधिक उपस्थित लोगों और 900 से अधिक प्रदर्शकों की भागीदारी की उम्मीद है। प्रधानमंत्री वैश्विक तेल एवं गैस सीईओ और विशेषज्ञों के साथ एक गोलमेज बैठक करेंगे।

इसके बाद दोपहर करीब 2:45 बजे प्रधानमंत्री विकसित भारत और विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री गोवा में सार्वजनिक कार्यक्रम में 1330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान गोवा के स्थायी परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय जलक्रीड़ा संस्थान के नये परिसर का लोकार्पण करेंगे। दक्षिण गोवा में 100 टीपीडी एकीकृत अपशिष्ट प्रबंधन सुविधा का भी उद्घाटन करेंगे। पणजी और रीस मैगोस को जोड़ने वाली पर्यटन गतिविधियों के साथ-साथ यात्री रोपवे की आधारशिला रखेंगे। उनके द्वारा दक्षिण गोवा में 100 एमएलडी जल उपचार संयंत्र के निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी।

इसके अलावा वह रोजगार मेले के तहत विभिन्न विभागों में 1930 नई सरकारी भर्तियों को नियुक्ति आदेश भी वितरित करेंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी सौंपेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल