फॉलो करें

प्राण-प्रतिष्ठा : रायबरेली में संस्कार भारती मनायेगी दीवाली, जलेंगे 1008 दीप

63 Views

रायबरेली, 21जनवरी। संस्कार भारती जिला इकाई रायबरेली की ओर से 22 जनवरी को 1008 दीपों से दीपावली मनायी जायेगी। अयोध्या में भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मंडल के पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में बाबा अमरनाथ बर्फानी के भक्त इकट्ठा हुए, जहां पर भव्य तरीके से दीपावली मनाने का निर्णय लिया गया।

मंडल अध्यक्ष राजेंद्र अवस्थी ने कहा कि 22 जनवरी को हो रहे अयोध्या में भगवान राम के भव्य प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रायबरेली को पूर्णतया राममय बनाया जायेगा। कहा कि 22 जनवरी को सुपर मार्केट दैनिक भंडारे को रंग-बिरंगी इलेक्ट्रिक झालरों से सजाया जाएगा। 1008 मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे।

मंडल संरक्षक महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि 101 ध्वज जय श्री राम लिखें लगाए जाएंगे। मंडल कोषाध्यक्ष जगदीश चैनानी एवं मंडल महामंत्री मांन बहादुर सिंह ने कहा कि उस दिन भंडारे में स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे।

गंगेश चौरसिया ने कहा कि 1008 दीपोत्सव के साथ भंडारे में पुडी सब्जी, बूंदी फल रामदाना का लड्डू, चाय कॉफी और केसरिया दूध का भी वितरण भंडारे पर किया जाएगा, एवं भव्य आतिशबाजी की जाएगी। उक्त बैठक में दिलीप बाधवानी, राजू अग्रवाल, महेश राजपाल, राम प्रकाश श्रीवास्तव, जयप्रकाश जीवनानी , विकास साव, प्रकाश हासनी, श्रवण कुमार शुक्ला, शिवांशु शुक्ला, एसपी सिंह, आदि उपस्थित रहे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल