फॉलो करें

बटद्रवा परियोजना का 80 प्रतिशत कार्य पूरा: मुख्यमंत्री

36 Views

नगांव (असम), 10 मार्च । मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि “लड़का-लकड़ी पैदा हो गया, नामकरण के समय हंगामा करने से क्या फायदा? नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) राज्यसभा-लोकसभा में पास हो गया। आंदोलन कानून पारित होने के समय होना चाहिए था। अब क्या फायदा। मैं हर उस व्यक्ति का सम्मान करता हूं, जो इसके पक्ष में है। मोदी की तरह डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने भी गारंटी दी है कि एक भी नया व्यक्ति राज्य में नहीं आएगा, मैं आने नहीं दूंगा।

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से बटद्रवा थान निर्माण परियोजना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बटद्रवा थान के निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद पत्रकारों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा उन्होंने कहा कि बटद्रवा परियोजना का 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। बटद्रवा परियोजना राज्य सरकार की तीसरी वर्षगांठ 10 मई से पहले तीर्थयात्रियों और आगंतुकों के लिए खोल दी जाएगी।

शिवसागर के विधायक अखिल गोगोई पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सीएए के खिलाफ राजनीतिक दलों का आंदोलन होता है तो राजनीतिक दलों का पंजीकरण रद्द करने के लिए हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। हालांकि, छात्र संगठनों के आंदोलन पर कोई रोक नहीं है। राजनीतिक दल हाई कोर्ट के आदेश की अवहेलना नहीं कर सकते।

डॉ. सरमा ने टिप्पणी की कि अगर केंद्र सरकार या राज्य सरकारों ने गलत काम किए तो सुप्रीम कोर्ट ने ही उसे रद्द कर दिया है, ऐसे में हमें आंदोलन नहीं करना चाहिए। आईएमडीटी का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएमडीटी अधिनियम को किसी भी आंदोलन में निरस्त नहीं किया गया था, आईएमडीटी को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। ‘सीएए’ मामला चल रहा है, सरकार इस पर अपनी दलील न्यायालय के समक्ष रखेगी।डॉ सरमा ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले को स्वीकार करेंगे। ्मीर

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, ”नगांव लोकसभा क्षेत्र में अब भी 50-50 प्रतिशत जनसंख्या है। इस बार मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम समुदाय की माताएं-बहनें मोदी का पहले से कहीं ज्यादा समर्थन करेंगी।” डॉ. सरमा ने गैंडों के मारे जाने पर गौरव गोगोई की टिप्पणी पर तंज कसते हुए कहा कि वे हंसी के पात्र हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल