फॉलो करें

बरपेटा जिला के 98.53 प्रतिशत लोगों ने ली कोविड वेक्‍सिन

36 Views

बरपेटा रोड 30 नवम्बर: बरपेटा जिला के18 से उपर के 98.53 प्रतिशत लोग अब तक कोविड प्रतिरोधक की पहली डोज ले चुके है । वही द्वितीय डोज 59 प्रतिशत लोगों ने ले ली है

 बरपेटा जिला उपायुक्‍त तेज प्रसाद भुषाल ने यह जानकारी पत्रकार सम्मेलन में दी। सोमबार से पुरे देश में शुरु हुई हर घर दस्‍तक” कार्यक्रम के तहत बरपेटा जिला में भी कविड प्रतिरोधक लेने वाले या न लेने की जानकारी पाते ही प्रत्येक परिवारो के पास स्वास्थ्य कर्मी तथा प्रतिरोधक सत्‍यापन अधिकारी जाएंगे। इस बीच आशा और आंगनबाड़ी कर्मी के जरिए परिवारो के सम्पर्क में तथ्‍य संग्रह की जा रही है । उस अनुसार जिला में मात्र सात हजार से भी कम लोग विभिन्‍न कारणों वश वेक्‍सिन नही ले सके है । इन लोगों से इसी सप्ताह में घर जाकर समझा बुझाकर प्रतिरोधक दी जाने की जाकारी उपायुक्‍त ने दी।
कुछ लोग अंधविश्वास व अज्ञानता के कारण अब तक प्रतिरोधक नही लेने की बाते उपायुक्‍त ने कही । उन लोगों के घर जाकर प्रतिरोधक दी जाऐगी ।इस अभियान के लिए प्रत्येक वोट ग्रहण केन्द्र के विपरीत एक शिक्षक को प्रतिरोधक सत्‍यापन अधिकारी ( भीडीओ) और वोट केन्द्र अधिकारीयों ( बीएल ओ) को सहकारी भी वीओ के तौर पर नियुक्‍ति प्रदान की गई है । उन लोगों को एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान की गई । इन सभी अभियान प्रर्यवेक्षण के लिए जिला अभिभावक मंत्री रंजीत कुमार दास सहित अतिरिक्‍त मुख्य सचिव विजयेन्‍द्र,जिला के अभिभावक सचिव तथा राज्‍य सरकार के प्रधान सचिव जे बी एक्‍का और सचिव दीपक चौधरी को दायित्व अपर्ण किया गया है। यह लोग जिला में रह कर अभियान का देख रेख करेंगे ।पत्रकार सम्मेलन मे अतिरिक्‍त उपायुक्‍त लाचित कुमार दास, लक्ष्मी दत्‍त और नवजीत पाठक और जिला तथ्‍य और जन संपर्क अधिकारी विकाश शर्मा उपस्थित थे ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल