फॉलो करें

बराक घाटी के कोईरी समाज के उन्नयन के लिए कुनकुन बस्ती में बैठक आयोजित

104 Views
लाला 28 मई: 26 मई रविवार को प्रातः ११ बजे हाइलाकान्दी जिले के गगलाछोड़ा कुनकुन बस्ती स्थित संतोष कोइरी के आवास पर श्याम नारायण कोइरी की अध्यक्षता में कोइरी समाज के प्रमुख लोगों की उपस्थिति में कोइरी समाज के कल्याण के लिए हाइलाकान्दी,करीमगंज और काछाड़  जिलों के वरिष्ठ व्यक्तियों द्वारा एक बैठक हुई। बैठक के मुख्य विषय कोइरी कुशवाहा समाज के कल्याण के लिए हाइलाकान्दी जिले के कोइरी समुदाय के प्रमुख लोगों को लेकर एक जिला कार्यकारी समिति बनाने का निर्णय लिया गया। उपस्थित लोगों की सलाह पर कोइरी समाज के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के बाद निम्नलिखित प्रस्तावों को सर्वसम्मति से अपनाया गया। पहला प्रस्ताव:- असम प्रादेशिक कोईरी कुशबाहा संघ समिति के अध्यक्ष, सचिव सहित समिति के विभिन्न पदाधिकारियों की उपस्थिति में कई प्रबुद्ध लोगों ने कोइरी समाज के कल्याण के लिए अपने सुझाव व्यक्त किये। सभा के अध्यक्ष श्री श्याम नारायण कोइरी की स्वागत भाषण के बाद असम प्रान्तीय समिति के सदस्य एवं आंचलिक समिति के सदस्य अपनी विचारधारा को सांझा किया। इनमें राधेश्याम कोइरी, रामकुमार कोइरी, संजीव लाल कोइरी, जय किशोर कोइरी, विश्वजीत कोइरी, शंकर कोइरी, सुभाष कोइरी, देवानंद कोइरी, राम रूप कोइरी, संतोष कोइरी, राजू कोईरी द्वारा अपने विचार व्यक्त करने के बाद हाइलाकान्दी जिले की कोइरी कुशवाहा संघ की विभिन्न समस्याओं से निपटने के लिए एक दूसरे के साथ सक्रिय भूमिका निभाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से हाइलाकान्दि जिले के कोइरी कुशवाहा संघ की एक कार्यकारी समिति का गठन करने की प्रस्ताव लिया गया। समिति के पदाधिकारी में अध्यक्ष राधेश्याम कोइरी गागलाछोड़ा, कार्यवाहक अध्यक्ष, संजीव लाल कोइरी  लालपानी, उपाध्यक्ष रामरूप कोइरी सोनाछोड़ा, उपाध्यक्ष राजनारायण कोइरी कोईया रामचंडी, उपाध्यक्ष श्रीमती पूनम कोइरी  वरनारपुर, महासचिव राजू प्रसाद कोइरी नोनाइखाल (रुपाछोड़ा घाट) सह-सचिव संतोष कोइरी लालामूख, सह सचिव पन्नालाल कोइरी लालाछोड़ा, सह-सचिव श्रीमती पूनम कोइरी वर्णारपुर, सह सचिव  सागर कोईरी कारिछोड़ा, सांस्कृतिक सचिव विष्णु कोइरी कुनकुन बस्ती, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार कोइरी कुनकुन बस्ती तथा 10 सदस्यों को लेकर हाइलाकान्दी जिले की कोइरी कुशबाहा  समिति का गठन किया गया।
दूसरा प्रस्ताव:- उक्त समिति के सभी सदस्य कोइरी कुशबाहा समाज के कल्याण के लिए प्रभु श्री रामचन्द्र के सुपुत्र कुश के वंशज होने के नाते समस्त समाज का मार्गदर्शन करने की मुख्य जिम्मेदारी के साथ समाज को आगे बढ़ाने की सोच रखते हैं। सभी का कल्याण उक्त समिति का मुख्य लक्ष्य है। समाज के कुछ अंधविश्वास तथा दहेज प्रथा को खत्म करना है। शिक्षा पर ध्यान देना ताकि वर्तमान युवा पीढ़ी को नशे के पदार्थों के सेवन से दूर रखा जा सके। सभी प्रतिबद्ध हैं कि संघ समाज और राष्ट्र को आगे बढ़ाने तथा अच्छे सुधार लाने के उद्देश्य से कार्य करेगा
 तीसरा प्रस्ताव:- उक्त समिति के सदस्य हाईलाकान्दी जिले के विभिन्न हिस्सों में बैठकें करेंगे और प्रत्येक क्षेत्र में क्षेत्रीय समितियां बनाएंगे। बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।
 इसके बाद अध्यक्ष जी ने कोइरी कुशबाहा समाज के उद्देश्यों पर काफी देर तक चर्चा करने के बाद उपस्थित सभी लोगों को समाज के उन पूर्वजों के बारे में बताया, जिन्होंने समाज के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल