फॉलो करें

बिहाड़ा के राजदीप घोष ने एलएलएम के लिए असम विश्वविद्यालय से स्वर्ण पदक प्राप्त किया

231 Views

बीएम शुक्लवैद्य, बिहाड़ा: बिहाड़ा दीनानाथपुर गाँव के निवासी राजदीप घोष की सफलता से बिहाड़ा में खुशी छाया हुआ है। राजदीप ने विधि विभाग से एलएलएम अंतिम परीक्षा में प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया।राजदीप की उपलब्धि के लिए, उन्हें असम विश्वविद्यालय के १८ वें दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। शुक्रवार को असम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे केन्द्रीय सड़क और परिवहन एवं लघु और मध्य उद्योग मंत्री नितिन गडकरी। साथ में थे असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली, राज्य के वन मंत्री परिमल शुक्लवैद्य और शिलचर के सांसद राजदीप रॉय।

राजदीप घोष ने दिसंबर २०१९ में एल.एल.एम. उत्तीर्ण हुआ। ध्यान दें कि राजदीप एल.एल.एम. की पढ़ाई करते हुए UGC-NET की परीक्षा में सफल हुए। बिहाड़ा दीनानाथपुर गांव के निवासी रथिन्द्र घोष और अनिमा घोष के पुत्र राजदीप ने गाँव के बंगाला माध्यम स्कूल रमनी नाथ पाठशाला में अपनी शिक्षा शुरू की। बिहाड़ा के युधिष्ठिर साहा हायर सेकेंडरी स्कूल से प्रथम श्रेणी में मैट्रिक पास करने के बाद, उन्होंने सिलचर के गुरुचरण कॉलेज से प्रथम श्रेणी में उच्चतर माध्यमिक उत्तीर्ण किया और असम विश्वविद्यालय के विधि विभाग से बी.ए.एल.एल.बी (ऑनर्स) और एल.एल.एम खत्म करने के बाद वे अब पीएच.डी. कर रहे हैं।

इसके अलावा राजदीप ने अखिल भारतीय बार परीक्षा और कंप्यूटर अनुप्रयोगों में डिप्लोमा उत्तीर्ण किया है। निकट भविष्य में, राजदीप कानून के प्रोफेसर बन कर राष्ट्र निर्माण और व्यक्ति निर्माण के कार्य करने की इच्छा रखते हैं। राजदीप अलग-अलग समय में विभिन्न संगठनों के प्रभारी रहे हैं, वे अव मुख्य रूप से छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्य हैं और वर्तमान में असम विश्वविद्यालय के एबीवीपी शाखा के अध्यक्ष हैं। उनके शुभचिंतक राजदीप की सफलता और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशावादी हैं। कई लोग सोचते हैं कि बंगला मीडियम स्कूल के छात्र राजदीप की सफलता नई पीढ़ी के लिए प्रेरक रहेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल