Follow Us

बिहार के मंत्री ने तिनसुकिया से जनता दल यू के प्रत्याशी आलोक राय के पक्ष में जनसभा की

12 Views

तिनसुकिया, 22 मार्च 2021: बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने तिनसुकिया विधान सभा के चुनाव में जनता दल (यु) के उम्मीदवार आलोक राय के पक्ष में सभा एवं जन सम्पर्क अभियान चलाया तथा दो स्थानों हिजुगुड़ी तथा श्री पुटिया बस्ती में सभा को सम्बोधित किया तथा स्थानीय स्तर पर वार्ड नं0- 15 के दलित बस्ती में महिलाओं एवं ग्रामीणों के बीच जाकर समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि इस बस्ती में नाला, पीसीसी ढ़लाई, पेय-जल की सुविधा, जमीन, मकान की सुविधा से महरूम लोगों को इतने दिनों तक सुविधा उपलब्ध नहीं करना, गरीबों, दलितों के साथ अन्याय है। इस इलाके की महिला नेत्री पिंकी आचार्य जी इस कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही थी।

हिजुगुड़ी वीआईपी रोड में सभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने अल्पसंख्यकों, बिहार की महिलाओं और सभी धर्मों के लोगों के लिए काम किया, हर जिला में अल्पसंख्यक छात्रावास बनवाया तथा अल्पसंख्यकों, आदिवासियों, दलितों एवं अतिपिछड़े वर्ग के बच्चों के लिए होस्टल में 1 हजार रूपये एवं 15 किलो अनाज सरकार की ओर से दिया जाता हैं। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शाखा किशनगंज में खोला गया, अरबी, फारसी विश्वविद्यालय का नया भवन निर्माण हो रहा है। तालिमी मरकज खोलकर गरीब के बच्चों को सहायता दी जा रही है तथा बेरोजगार अल्पसंख्यकों को रोजगार के लिए 5 लाख रूपये अल्पसंख्यक वित्त निगम से दी जाती है।

बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री कुमार ने लोगों से जद (यु) उम्मीदवार आलोक राय को जि‍ताने की अपील की। उन्होंने कहा कि श्री आलोक राय निर्वाचित होने पर लोगों की समस्याओं को लेकर संघर्ष करेंगे एवं लोगों की सेवा करेंगे। श्री राय के जीतने पर बिहार की तर्ज पर यहाँ भी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए त्रिस्तरीय एवं नगर निकाय के चुनाव में आरक्षण की व्यवस्था करेंगे, सरकारी नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण भी दिया जायेगा तथा घर-घर में अवसर प्रदान की जायेगी। यहाँ नली-गली पानी बिजली के साथ-साथ रोजगार की समस्या के लिए काम करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि असम के बागानों एवं फैक्ट्रियों में कार्य करने वाले श्रमिको को मात्र 180 रूपये प्रतिदिन मजदूरी दी जाती है, जबकि बिहार के चाय फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूरों को मात्र 291 रूपये प्रतिदिन की दर से मजदूरी का भुगतान किया जा रहा है।

उन्होंने लागों को सम्बोधित करते हुए कहा कि असम की धरती में अपार सम्भावना है, कोयला है, तेल है, चाय बगान है, फिर भी लोग रोजगार के लिए तड़प रहे है, आप लोगों को आलोक राय जी को तीर के निशान पर बटन दबाकर 27 अप्रैल को विजयी बनाने का सुनहरा मौका मिला है। आपलोग आलोक राय जी को विजयी बनायें।

इस सम्मेलन में जद (यु) उम्मीदवार आलोक राय, बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री सह विधान सभा में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार, राज्य परिषद् जद (यु) के सदस्य नरेंद्र पटेल, शंकर सिंह, विनोद साहनी, श्रीमती पिंकी आचार्य, श्रीमती कान्ति बाल्मिकी, मुकेश साह, अजय कुमार, श्रीमती रानी बेगम, श्रीमती आसमां बेगम, श्रीमती कल्पना बाईडो एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल