फॉलो करें

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर भारी मात्रा में चीनी जब्त की

25 Views

दक्षिण सालमारा (असम), 12 दिसंबर। सीमा पार से होने वाले अपराधों एवं तस्करी के विरूद्ध अभियान में एक और सफलता के रूप में सीमा सुरक्षा बल, गुवाहाटी फ्रंटियर को मिली है । सीमा पर तैनात प्रहरियों ने तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी की जा रही 7.65 लाख रुपए मूल्य की चीनी जब्त की।

आज दी गई जानकारी के अनुसार 49वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के सतर्क सीमा प्रहरियों नें बोट पेट्रोलिंग के दौरान ब्रह्मपुत्र नद के मानकचार दक्षिण सालामारा के ग्राम 60 बीघा चर क्षेत्र इलाके से तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए दो इंजन चालित बोट सहित 12 हजार 397 किलोग्राम चीनी को जब्त करने में सफलता हासिल की। जिसका बाजार मूल्य लगभग 7.65 लाख रुपए है। जब्त सामान को तस्करी के लिये भारत से बांग्लादेश भेजने का प्रयास किया जा रहा था। जब्त सामग्री को अग्रिम कार्रवाई हेतु नजदीकी कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया।

सीमा सुरक्षा बल की सीमा क्षेत्र में चौकसी एवं सीमा पर होने वाले अपराध तथा प्रतिबंधित पदार्थों की तस्करी के विरूद्ध सजगता के कारण ही भारी मात्रा में चीनी को जब्त करने में सफलता प्राप्त हुई है, जो सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरियों द्वारा उनके कर्तव्यनिष्ठा एवं मुस्तैदी के साथ भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी एवं कर्तव्यों के निर्वहन को दर्शाता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल