फॉलो करें

बॉक्‍सर माइक टायसन 57 की उम्र में वापसी को तैयार, जैक पॉल से करेंगे दो-दो हाथ

18 Views

नई दिल्ली। बॉक्सिंग की दुनिया में माइक टायसन ने अपने पंच से कई मुक्केबाजों के करियर खत्म किए हैं। साल 2005 में अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले टायसन अब एक बार फिर रिंक में उतरने की ठान चुके हैं। टायसन एक बार फिर बॉक्सिंग रिंग में उतरेंगे। टायसन का मुकाबला यूट्यूबर से मुक्केबाज बने जैक पॉल से होगा।

ये मुकाबला अब से तकरीबन दो महीने बाद 20 जुलाई को टेक्सास के एर्लिंग्टन में स्थित एटी एंड टी स्टेडियम में खेला जाएगा। 1980-90 के दशक में अपने खेल से आंतकित करने वाले टायसन ने कहा है कि उन्हें दो दशक बाद एक बार फिर रिंग में उतरने किसी तरह की परेशानी नहीं है। पूर्व हैवीवेट चैंपियन टायसन ने कहा कि वापसी का फैसला लेना उनके लिए मुश्किल नहीं था। उन्होंने कहा, “इसमें ज्यादा सोचना नहीं पड़ा। वह नए हैं और इस खेल में आने वाले नए खिलाड़ी हैं। मैं इस खेल जगत को इसकी गहराइयों से प्यार करता हूं, मैं अभी भी ऐसा करता हूं। ये ऐसी चीज है जो मैं करना चाहता था।”

टायसन का 27 साल के पॉल से मुकाबला आठ राउंड का होगा और हर राउंड दो-दो मिनट का होगा। इसे टेक्सास की मुक्केबाज ईकाई ने मंजूरी दी है। इस मुकाबले की खबर जैसे ही सामने आई कई लोगों ने इसका ये कहते हुए विरोध किया कि टायसन को चोट लग सकती है क्योंकि वह उम्रदराज हैं और उनका सामना युवा मुक्केबाज से है। टायसन ने हालांकि इस बात को नकार दिया। टायसन ने कहा, “मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मैं खूबसूरत हूं। जिन लोगों ने इस तरह की बातें की हैं वह चाहते हैं कि वह यहां होते। कोई और ये नहीं कर सकता।”

वहीं यूट्यूबर से मुक्केबाज बने पॉल ने कहा कि वह टायसन के अनुभव और ताकत से भिड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, “कई लोग मेरी काबिलियत पर शक कर रहे हैं। वह किलर हैं, वह एक योद्धा हैं। उन्होंने अपने पूरे जीवन में यही किया है। इसलिए उनके लिए ये आम बात है लेकिन मैं सिर्फ चार से मुक्केबाजी कर रहा हूं। 20 जुलाई को मैं पूरी दुनिया को बताऊंगा कि मैं टायसन को हरा सकता हूं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल