फॉलो करें

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए असम पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

45 Views

गुवाहाटी, 22 जनवरी । राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए असम पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा आयोजित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के मद्देनजर एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के अनुसार यात्रा के दौरान निर्धारित स्थानों पर ही ठहराव की अनुमति दी जाएगी।

कार्यक्रम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस यह निर्देश जारी किया गया है।

एडवाइजरी के अनुसार आयोजकों को सलाह गई है कि राहुल गांधी एएसएल के प्रस्तावों पर कायम रहें, क्योंकि जेड श्रेणी एएसएल पीपी आयोजन का हिस्सा है।

एएसएल पीपी को सलाह दी गई है कि वह स्थानीय प्रशासन और पुलिस को अग्रिम सूचना देकर ही वाहन छोड़ें।

असम पुलिस के एक आईजीपी व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे हैं। एसपी रैंक के अधिकारी पर्याप्त बल के साथ रूट तैनाती के अलावा काफिले के साथ यात्रा कर रहे हैं।

सड़क कार्यक्रमों में भाग लेने वालों को सलाह दी गई है कि वे आयोजन के स्थानीय राजनीतिक विरोध का शारीरिक रूप से विरोध न करें और इसे तैनात या साथ आने वाली पुलिस टुकड़ी पर छोड़ दें।

डीजीपी जीपी सिंह ने एक्स पर लिखा है कि “एएसएल में चर्चा और निर्णय के अनुसार हम सड़क कार्यक्रम के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

उल्लेखनीय है कि असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा द्वारा पुलिस को राज्य के शोणितपुर जिले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर कथित हमले की जांच करने का आदेश देने के बाद पुलिस द्वारा यह एडवाइजरी जारी की गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल