फॉलो करें

भारत-वेस्ट इंडीज की टीमों पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, इसलिए मिली अर्थदंड की सजा

117 Views

नई दिल्ली. भारत-वेस्टइंडीज की टीमों पर 3 अगस्त को तरौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी स्टेडियम में पहले टी20आई के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. पहले टी20आई मुकाबले में दोनों टीमें अपनी गेंदबाजी के दौरान मिनिमम ओवर रेट से पीछे रह गईं. इसके चलते उन पर जुर्माना लगाया गया.

भारत ने गेंदबाजी के दौरान एक ओवर कम डाला

भारत ने अपनी गेंदबाजी के दौरान एक ओवर कम डाला. इस वजह से उनकी मैच फीस में 5 प्रतिशत की कटौती की गई है. दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने दो ओवर कम फेंके, जिससे उनके खिलाडिय़ों की मैच फीस में 10 प्रतिशत की कटौती हुई है. जुर्माना खिलाडिय़ों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार लगाया गया है. जो मिनिमम ओवर-रेट से संबंधित है.

कानून के अनुसार, खिलाडिय़ों को आवंटित समय में उनकी टीम द्वारा प्रत्येक ओवर फेंकने में विफल रहने पर उनकी मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. ये जुर्माना अधिकतम मैच फीस का 50 प्रतिशत लगाया जा सकता है.

दोनों कप्तानों ने स्वीकार किया अपराध

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल और भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया. इसके बाद सुनवाई की आवश्यकता नहीं रही. ये आरोप ऑन-फील्ड अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और पैट्रिक गुस्टर्ड के साथ-साथ तीसरे अंपायर निगेल डुगुइड और चौथे अंपायर लेस्ली रीफर ने लगाए थे.

6 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा दूसरा मैच

वेस्ट इंडीज ने पहले मैच में 4 रनों से शानदार जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज ने 150 रन बनाए. इसका पीछा करते हुए टीम इंडिया 9 विकेट पर 145 रन बना सकी. तरौबा में जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा टी-20 मैच 6 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल