भुवन वैली चाय बागान में स्वास्थ्य मेला का आयोजन

0
407
भुवन वैली चाय बागान में स्वास्थ्य मेला का आयोजन

लोगों के दरवाजे पर विशेष सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से, भुवन वैली टी-गार्डन में दीदारकुश सुरेश साहू हाई स्कूल में आज स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने स्वास्थ्य सेवा के संयुक्त निदेशक और विभिन्न अन्य डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ मेला का उद्घाटन किया। अपने भाषण में श्रीमती जाल्ली ने समुदाय के उचित स्वास्थ्य के उपर जोर दिया है।

उन्होंने उल्लेख किया कि ऐसे उदाहरण हैं कि भुवन घाटी क्षेत्र के लोगों ने स्वास्थ्य सुविधा दिए जाने पर उसे लेने में अनिच्छा दिखाई। यहां तक ​​कि गंभीर रूप से एनेमिक रोगी शिलचर मेडिकल कॉलेज में रक्त प्राप्त करने के लिए अनिच्छुक हैं। इस विषय को ध्यान में रखते हुए, स्त्री रोग विशेषज्ञ, बाल, त्वचा, नेत्र, ईएनटी, दंत चिकित्सा, मनोचिकित्सा के डॉक्टरों को आमंत्रित किया गया है। पैथोलॉजिकल परीक्षण और ईसीजी सुविधाएं भी शामिल हैं। उसने बीमारी के निवारक हिस्से पर भी जोर दिया है और छात्रों से उचित स्वच्छता प्रथाओं को बनाए रखने का आग्रह किया है। शिविर में कुल 935 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उन्हें निशुल्क औषधि दी गई।

जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने भुवन वैली चाय बागान के प्रबंधक विनय कुमार सिंह और शिविर में सहयोग करने वाले सभी के प्रति आभार प्रकट किया। जिन डॉक्टरों ने भाग लिया वे हैं डॉ एसके रॉय (शिशु रोग विशेषज्ञ), डॉ नाज़रीन मुमताज बरभूइंया (स्त्री रोग विशेषज्ञ), डॉ संदीप रॉय (त्वचा विशेषज्ञ), डॉ प्रसेनजीत घोष (मनोचिकित्सक), डॉ देवबूबरा कुंडू (दंत चिकित्सक), डॉ प्रभा सिंधुराज (नेत्र रोग विशेषज्ञ), डॉ जुरी शर्मा (ईएनटी), डॉ देवबतोष सेन पुरकायस्थ (डायबेटोलॉजिस्ट) और कई अन्य।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here