फॉलो करें

मणिपुर में केसीपी (नोयोन) संगठन के चार उग्रवादी गिरफ्तार

23 Views

इंफाल, 20 जून । मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के साथ ही उग्रवादियों के पकड़े जाने का सिलसिला भी लगातार जारी है। इसी सिलसिले में सुरक्षा बलों के अलग-अलग अभियानों में चार कट्टर केसीपी (नोयोन) संगठन के उग्रवादियों को पकड़ा गया।

मणिपुर पुलिस ने आज बताया कि पुलिस ने इंफाल पूर्वी जिले से केसीपी (नोयोन) के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान खारीबाम सुरचंद्र सिंह उर्फ तेलहेबा (53) के रूप में हुई है। वह विभिन्न सरकारी कार्यालयों और स्कूलों से जबरन वसूली की गतिविधियों में शामिल था। इसके अलावा उसके पास से एक लाख 15 हजार रुपये, एक दोपहिया स्कूटर, दो मोबाइल फोन, एक स्लिंग बैग और एक बटुआ बरामद हुआ।

एक अन्य अभियान में सुरक्षा बलों ने केसीपी (नोयोन) के तीन सक्रिय सदस्यों को काकचिंग जिले से गिरफ्तार किया। उनकी पहचान लाईखुराम सनतोम्बा सिंह उर्फ मणि (24), हेइक्रुजम दिनेश सिंह (21) और टोंगब्रम नगनथोइबा सिंह (21) के रूप में हुई है। वे आम जनता से जबरन वसूली की गतिविधियों में शामिल थे।

तीनों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन, एक चार पहिया वाहन और दो मांग पत्र बरामद किए गए। आगे की जांच के लिए मामला दर्ज कर लिया गया है।

उग्रवादी गतिविधियों में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा पूरे राज्य में छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल