फॉलो करें

मध्यप्रदेश : शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी से विधायक पद से दिया इस्तीफा

13 Views

भोपाल। मध्य प्रदेश की विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से विधायक भी थे. उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से जीत दर्ज की थी. लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद नियमों के मुताबिक, उन्हें 14 दिन के अंदर विधायक पद से इस्तीफा देना जरूरी था.

ऐसे में शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को अपना इस्तीफा भेज दिया. विधायक पद से इस्तीफा देने बाद शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश जारी किया.  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है, मेरी हर सांस में बसती है. मैंने बुधनी से ही अपने सार्वजनिक जीवन का प्रारंभ किया था.

बचपन से ही आंदोलन किया और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया. इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं कई बार विधायक रहा. लोकसभा के चुनाव में भी छह बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया. पिछला विधानसभा चुनाव मैंने रिकॉर्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था. वहीं, लोकसभा में इसी जनता ने मुझे 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल