मध्याह्न भोजन कर्मचारियों का चतुर्थ राज्यिक सम्मेलन दुमदुमा में, कल से आयोजन हेतु तैयारियां शुरू

0
17
दुमदुमा शहर  में 15 व 16 अक्टूबर को होने वाले अखिल असम मध्याह्न भोजन कर्मचारी संघ के चतुर्थ राज्यिक सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं । आयोजन समिति के सचिव ने बताया कि  सम्मेलन 15 अक्टूबर को सुबह 9 बजे सरस्वती प्राथमिक बालिका विद्यालय परिसर में मुख्य ध्वज सहित 30 ध्वज फहराए एवं  शहीदों के तर्पण समारोह के बाद  दुमदुमा  शहर के मैदान में सुबह 10 बजे असम के प्रत्येक जिला से आए हजारों भोजन कर्मियों के समवेत से विशाल जुलूस निकाला जाएगा और दोपहर 12 बजे जुलूस के बाद मैदान में आम सभा होगी। सचिव ने बताया  कि सरकार द्वारा मध्याह्न भोजन कर्मियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ जुलूस और सभा में  विरोध होगा।
उसने आरोप लगाया कि सरकार ने 3500 रुपये प्रति माह का भुगतान कर मजदूरी अधिनियम का उल्लंघन कर रही है।  उसने  कहा कि सरकार ने तिनसुकिया जिले के कर्मचारियों को दुर्गा पूजा से पहले पिछले आठ महीने के वेतन का भुगतान करने का आदेश दिया है किंतु भोजन कर्मचारी वेतन पाने के लिए  वंचित किए जाने पर तीव्र निंदा किया ।
 उसने  दूरदराज के जिलों के प्रतिनिधियों से 14 अक्टूबर तक दुमदुमा पहुंचने और दुमदुमा क्षेत्र में ठंड के मौसम के अनुरूप गर्म कपड़े लाने का अनुरोध किया है । मारवाड़ी पंचायत भवन (कॉमरेड मीरा पुरी मंच) में 15 अक्टूबर को शाम से रात तक और 16 अक्टूबर को सुबह से शाम तक प्रतिनिधि सभा आयोजित होगी ।उसने  दुमदुमा शहर और जिले के सभी वर्गों के लोगों से सम्मेलन को सफल बनाने के लिए वित्तीय और भौतिक सहायता प्रदान करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here