फॉलो करें

मलेशिया में प्राइवेट जेट क्रैश, एयरपोर्ट के बजाय हाईवे पर करने लगा लैंड, कार और बाइक से टकराया, 10 की मौत

164 Views

कुआलालम्पुर. मलेशिया में गुरुवार को एक प्राइवेट प्लेन क्रैश होने से 10 लोगों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक हादसा लैंडिंग के दौरान एलमिना टाउनशिप के नजदीक हुआ. प्लेन में 2 क्रू मेंबर और 6 पैसेंजर सवार थे. हादसे में सड़क से गुजर रहे दो लोगों की भी मौत हो गई. ये दो लोग एक कार और बाइक सवार थे.

दरअसल, हादसे से कुछ देर पहले प्लेन का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया. यह हाईवे पर लैंड करने लगा, उसी दौरान एक कार और एक बाइक से टकरा गया. सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक प्राइवेट जेट ने हॉलिडे आईलैंड से कुआलालम्पुर के नजदीक अब्दुल अजीज शाह एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी.

इमरजेंसी कॉल नहीं मिली

सेलांगोर के पुलिस चीफ हुसैन ओमार खान ने बताया कि प्लेन को लैंड करने के लिए क्लीयरेंस दे दिया गया था. पायलट की तरफ से कोई इमरजेंसी सिग्नल नहीं दिया गया था. वहीं, एविएशन अथॉरिटी के चीफ एग्जीक्यूटिव नोराजमान ने बताया कि पायलट ने 2 बजकर 47 मिनट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संपर्क किया था, उसे 2 बजकर 48 मिनट पर लैंड करने की इजाजत दी गई थी.इसके बाद उनका प्लेन से कोई संपर्क नहीं हुआ और 2 बजकर 51 मिनट पर उन्हें क्रैश साइट से धुआं उठता दिखा. इस प्लेन को जेट वैलेट कंपनी ऑपरेट कर रही थी. उसने इस घटना पर कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल