फॉलो करें

महानगर में नेग्टा का 44वा गारमेंट फेयर शुरु

22 Views
आगामी त्योहारों से पूर्व छोटे कपड़ा व्यापारियों में जगी उम्मीद
गुवाहाटी 6 जनवरी। राज्य के कपड़ा व्यापार में एक नई जान फूकने के उद्देश्य से नॉर्थ ईस्टर्न गारमेंट्स ट्रेडर्स एसोसिएशन (नेग्टा) की ओर से गारमेंट्स फेयर  का आयोजन किया गया है, ताकि छोटे छोटे कपड़ा व्यापारियों के मंदे पड़े कारोबार को एक नई दिशा दी जा सके। इसी को ध्यान में रखते हुए नेग्टा की ओर से आज से तीन दिवसीय स्प्रिंग एंडी समर 2024 का आयोजन किया गया।
नेग्टा के तत्वावधान में 44वे स्प्रिंग एंड समर गारमेंट्स फेयर का उद्घाटन शनिवार को संस्था के अध्यक्ष शेखर अग्रवाल, महासचिव वरुण रूंगटा, उपाध्यक्ष अनिल कोचर, पूर्व अध्यक्ष चंदन सेठिया, कार्यकारिणी सदस्य संजीत जैन, दीपक अग्रवाल आदि सदस्यो ने भगवान गणेश के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा की पिछले 24 वर्षों से नेग्टा अपने व्यवसाय भाइयों के व्यापार उत्थान के लिए कार्य करते आ रही है। इसी क्रम में गारमेंट फेयर का आयोजन किया जाता हैं, जहां असम सहित पूर्वोत्तर के छोटे कपड़ा व्यापारी भी पहुंचते हैं। आगामी त्योहारों के अलावा स्प्रिंग एंड समर कलेक्शन को ध्यान में रखकर गारमेंट्स फेयर का आयोजन किया गया है। नेग्टा की ओर से इस मीट का आयोजन पलटन बाजार स्थित होटल डायस्को व होटल नंदन में किया गया, जबकि सहयोगी स्थल के रूप में होटल अतिथि, होटल विश्वरत्न, होटल डायनेस्टी, होटल राजमहल, एम्बिएंस बैंक्वीट, होटल मिलेनियम में किया गया।
नेग्टा के महासचिव वरुण रूंगटा ने बताया कि इस मीट में देशभर के विभिन्न राज्यों से 50 से अधिक व्यापारी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 600 से अधिक ब्रांड के साथ हिस्सा ले रहे हैं, जिसमे महिलाओं, पुरुषों, बच्चों के परिधानों के अलावा फुटवेयर व एसेसरीज की भरमार है। तीन दिवसीय इस मीट में असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों के 600 से अधिक छोटे बड़े व्यापारी अपनी जरूरत के अनुसार आगामी त्योहार व स्प्रिंग एंड समर कलेक्शन के मद्देनजर बुकिंग कर रहे हैं। इस मीट के माध्यम से बायर्स एंड सेलर्स मीट का भी आयोजन किया गया है, जिससे ग्रामीण इलाकों के छोटे-छोटे व्यापारी काफी लाभान्वित हो रहे हैं। कोषाध्यक्ष शैलेश गोयनका ने बताया कि असम सहित पूर्वोत्तर के व्यापारियों की मांग के अनुसार लोकल टेस्ट को ध्यान में रखते हुए परिधानों को इस मीट में शामिल किया गया है।
नेग्टा के जनसंपर्क अधिकारी राजीव अजितसरिया ने बताया कि संस्था की ओर से व्यापार के साथ-साथ समय-समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यों में भी सहयोग दिया जाता है। इस तीन दिवसीय बायर्स एंड सेलर्स मीट को सफल बनाने में नेग्टा के सभी सदस्य जुटे हुए हैं। तीन दिवसीय बायर्स एंड सेलर्स मीट का समापन सोमवार को होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल