महानिदेशक, सशस्त्र सीमा बल का भारत भूटान सीमा पर दरंग चौकी का भ्रमण

0
468
महानिदेशक, सशस्त्र सीमा बल का भारत भूटान सीमा पर दरंग चौकी का भ्रमण

दिनांक 22 जनवरी 2021 को कुमार राजेश चंद्रा, भा पु से, महानिदेशक सशस्त्र सीमा बल अपने 03 दिवसीय दौरे पर 64वीं वाहिनी की BOP दरंग जिला – बकसा (असम) में आए जहां उन्होने भूटान गेट, BIT चेकपोस्ट दरंगमेला, BOP दरंग का भ्रमण किया । यहां पर प्रभाकर, सहायक कमांडेंट ने महानिदेशक महोदय को मैप पर BOP के जिम्मेवारी के इलाके की जानकारी प्रदान की, साथ ही महानिदेशक महोदय ने सीमा पर तैनात BIT टीम की कार्यप्रणाली को ध्यान से जांचा तथा भारत – भूटान सीमा स्तम्भों का जायजा लिया। साथ ही महानिदेशक महोदय ने BOP में पौधारोपण भी किया ।

इस अवसर पर BOP दरंग में सैनिक सम्मेलन व बड़ाखाना का आयोजन किया गया। जिसमें BOP में तैनात सभी जवानों ने भाग लिया । अपने सम्बोधन में श्री कुमार राजेश चन्द्रा ने सभी जवानों से उनकी समस्याएं जानी तथा उनको हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया । साथ ही जवानों से यह आह्वान किया कि वे बल के ध्येय वाक्य सेवा, सुरक्षा व बंधुत्व के साथ कार्य करते हुए सीमांत जनता की हर सम्भव सेवा करें तथा अपनी कार्यप्रणाली को और चुस्त दुरुस्त करते हुए देश विरोधी तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखें ।

इस अवसर पर महानिदेशक महोदय के साथ सीमांत मुख्यालय गुवाहाटी के महानिरीक्षक संजीव शर्मा, क्षेत्र मुख्यालय रंगिया के उपमहानिरीक्षक जगदीप पाल सिंह, राकेश कुमार, कमांडेंट (Staff Officer to DG) बल मुख्यालय नई दिल्ली, श्री नंद किशोर टम्टा, कमांडेंट 64वीं वाहिनी के अतिरिक्त बड़ी संख्या में बल के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here