मारवाड़ी युवा मंच शिलचर का दो दिवसीय वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न

0
17

प्रे.सं.शिलचर, ८ जून : विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित वृक्षारोपण मारवाड़ी युवा मंच-शिलचर शाखा , उदय शाखा एवं शिलचर समृद्धि शाखा ने आज २४८ फलों एवं फूलों के पौधे लगाकर संपन्न किया। मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. पवनजी सिकरिया की स्मृति में ०४ मई को एक जूम मिटिंग के माध्यम से वेबिनार का भी आयोजन किया गया, जिसमें बराकघाटी के डिविजनल फारेस्ट आफिसर शनिदेव चौधरी ने बागवानी के टिप्स बताये एवं मायुम को आश्वस्त किया कि आप जितने पेड़ लगा सकते हैं, लगवाईये वन विभाग आपको हर पेड़ निःशुल्क उपलब्ध करवायेगा।

रोजकांदी चाय बागान के वरिष्ठ महाप्रबंधक ईश्वरभाई उवाडिया ने स्लाइड शो के माध्यम से बहुत ही सुंदर तरीके से ग्लोबल वार्मिंग के कारण एवं उसके बचाव में हम क्या योगदान कर सकते हैं, इसके बारे में बताया। गायत्री परिवार युथ ग्रुप, कोलकाता, जो की गत ५५२ सप्ताह से हर रविवार को वृक्षारोपण करता है एवं गत १८५ सप्ताह से हर शनिवार को गंगा तट सफाई करता है, के सदस्य रवि शर्मा ने अपने १० वर्षों के वृक्षारोपण अनुभव को इस जूम मिटिंग में उपस्थित सदस्यों के साथ साझा किया।

समापन संबोधन में पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष हिमशिखर खण्डेलिया ने बेबिनार की खूब सराहना की एवं प्रति सप्ताह एक वृक्षारोपण का संकल्प लिया। ०५ मई को शाखा सदस्यों को पौधों का वितरण किया गया। साथ में वृक्षारोपण के लिए आवश्यक गमले एवं उपजाऊ मिट्टी भी मंच की तरफ से उपलव्ध करवाई गयी। मिट्टी तैयार करने एवं पौधों के वितरण में शाखा के वृक्षारोपण संयोजक महावीर बैद, अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, मण्डली सहायक मंत्री मनीष कुमत एवं सदस्य जैसे धीरज चोपड़ा, मनोज सोनावत, मुलचंद सांड, ललित बोधरा, उदय शाखा के सचिव विशाल जैन, मंद्राक्ष गुलगुलिया, यश वैद, साहिल डागा, सिद्धार्थ डागा, नरेन्द्र जोशी आदि का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here