फॉलो करें

मिचेल सैंटनर की घातक गेंदबाजी, न्यूजीलैंड ने 99 रन से नीदरलैंड को हराया

32 Views

हैदराबाद। न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को 99 से हरा दिया. ये न्यूजीलैंड की इस वर्ल्ड कप में दूसरी जीत है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 322 रन बनाए. नीदरलैंड की टीम इस विशाल स्कोर के सामने 46.3 ओवरों में 223 रनों पर ही ढेर हो गई. नीदरलैंड का भी ये दूसरा मैच था. उसे पहले मैच में इसी मैदान पर पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी.

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में एक भी शतक नहीं लगा लेकिन तीन बल्लेबाज अर्धशतक जमाने में सफल रहे जिनके दम पर न्यूजीलैंड टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.

न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही. नीदरलैंड ने इस मैच के शुरुआती तीन ओवर मेडन निकाले और न्यूजीलैंड को एक भी रन नहीं बनाने दिया. लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने वापसी की और विशाल स्कोर बनाया. डेवन कॉन्वे और विल यंग की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाने वाले कॉन्वे इस मैच में 32 रन ही बना सके. यंग ने फिर अर्धशतक पूरा किया. 144 के कुल स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 80 गेंदों पर सात चौके और दो चौकों की मदद से 70 रन बनाए. कॉन्वे की तरह ही इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाने वाले रचिन रवींद्र ने इस मैच में अर्धशतक जमाया लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर तक टिक नहीं सके. रवींद्र ने 51 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली.

यंग और रवींद्र के बाद इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लैथम का भी बल्ला चला. लैथम ने 46 गेंदों पर छह चौके एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. इसके बाद हालांकि टीम ने दो विकेट जल्दी खो दिए. ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन जल्दी आउट हो गए. फिलिप्स ने चार और मार्क ने पांच रन बनाए. अंत में मिचेल सैंटनर ने 17 गेंदों पर 36 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे.

बल्ले के बाद सैंटनर ने गेंद से भी कमाल किया और अपनी टीम की जीत में अहम रोल निभाया. न्यूजीलैंड को पहला विकेट दिलाने की शुरुआत मैट हेनरी ने की. उन्होंने विक्रमजीत सिंह को पवेलियन की राह दिखाई. विक्रमजीत ने 12 रन बनाए. 43 के कुल स्कोर पर मैक्स ओ दाऊद को अपना पहला शिकार बनाया. यहां से फिर जो विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ वो लगातार चलता रहा. कोलिन एक्केरमैन टीम के बेस्ट स्कोरर रहे. उन्होंने 73 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 69 रन बनाए. अंत में कप्तान ने जरूर कुछ हाथ दिखाए और 27 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए सैंटनर ने पांच विकेट लिए. हेनरी को तीन और रवींद्र को एक विकेट मिला.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल