फॉलो करें

मिजोरम: 59 करोड़ का मादक पदार्थ किया जब्त

98 Views

आइजल, 17 अक्टूबर (हि.स.)। नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। मिजोरम के चम्फाई जिले में दो अलग-अलग मामलों में 59 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की मेटाम्फेटामाइन गोलियां जब्त की गई। पहली सफलता ज़ोखावथर इमिग्रेशन चेकपोस्ट पर मिली, जहां एक ट्रक से 7 किलोग्राम वजन की लगभग 70 हजार मेटाम्फेटामाइन गोलियां जब्त की गईं।

जब्त की गई गोलियों की कीमत स्थानीय बाजार में 17 करोड़ 52 लाख 5 हजार रुपये आंकी गई है। चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही ट्रक को तुरंत जब्त कर लिया गया। ज़ोखावथार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, एक अन्य मामले में, ज़ोखावथर पुलिस और असम राइफल्स ने तियाउ नदी पर एक संयुक्त अभियान चलाया और 17 किलो वजन वाली मेटाम्फेटामाइन की 1 लाख 71 हजार 700 गोलियां जब्त कीं।

जब्त किए गए मादक पदार्थ की स्थानीय बाजार में कीमत 42 करोड़ 92 लाख 5 हजार रुपये आंकी गई है। पुलिस ने मौके से लालडिनलियान नामक एक व्यक्ति को नशीली दवाओं सहित गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। इस बीच, प्रारंभिक जांच और गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ से पता चला कि दोनों खेप पड़ोसी देश म्यांमार से लायी जा रही थीं। इसके अलावा, दोनों मामलों की गहन जांच के साथ-साथ संयुक्त पूछताछ भी जारी है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल