मिडिया वैक्सीन टीकाकरण शिविर करीमगंज का सांसद ने किया उद्घाटन###300 मिडिया कर्मियों एवं उनके परिवारों ने ली प्रथम खुराक

0
288
मिडिया वैक्सीन टीकाकरण शिविर करीमगंज का सांसद ने किया उद्घाटन###300 मिडिया कर्मियों एवं उनके परिवारों ने ली प्रथम खुराक
करीमगंज में मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया.
 मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए एक कोविड 19 टीकाकरण शिविर का उद्घाटन गुरुवार को करीमगंज के सांसद कृपानाथ मल्लाह ने किया।
 बी.एड कॉलेज परिसर में करीमगंज प्रेस क्लब के सहयोग से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित टीकाकरण शिविर का उद्घाटन करते हुए सांसद मल्लाह ने कहा कि टीकाकरण कोरोना वायरस की लड़ाई के खिलाफ घातक हथियार है और सभी से टीकाकरण करने का आह्वान किया।
 मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए टीकाकरण शिविर के लिए स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत को धन्यवाद देते हुए, मल्लाह ने कहा कि मीडियाकर्मी अग्रिम पंक्ति के कोविड योद्धा हैं क्योंकि वे अपने जीवन के लिए बड़े खतरे में महामारी के बीच मैदान से रिपोर्ट करते हैं । अतः यह टीकाकरण उन्हें और उनके परिवार को इस बीमारी से संक्रमित होने से बचाते हैं।
उन्होंने सभी से घबराने को नहीं बल्कि सभी सावधानियों को अपनाने और समाज में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करने का आग्रह किया।
 डेइली नबबार्ता प्रकाशन के संपादक हबीबुर रहमान चौधरी ने कहा कि अधिक से अधिक लोग टीका लगाने के लिए बाहर आ रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें डर है कि कोविड वैक्सीन अच्छे से ज्यादा नुकसान करेगी।  टीकों के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए चौधरी ने कहा कि टीकाकरण से प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।
 इस अवसर पर बोलते हुए, डीआईपीआरओ साबिर निशात ने मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जिसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी और धुलाई शामिल है।  कोविड को दूर रखने के लिए साबुन और पानी से हाथ धोना भी जरूरी है।
 उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी खुद को सुरक्षित रखने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ता है क्योंकि टीकाकरण की दूसरी खुराक के बाद भी संक्रमण के मामलों का पता चला है।
 संयुक्त निदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं, अनूप दैत्यारी ने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कई पहलों के माध्यम से जिले में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि केवल टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने से ही बीमारी के खिलाफ लड़ाई जीतने में मदद मिलेगी।
 अपने संबोधन में, डॉ मानस दास ने कहा कि यदि कोई पहली खुराक के बाद कोविड 19 से संक्रमित होता है, तो दूसरी खुराक को  बीमारी से ठीक होने के बाद तीन महीने के लिए टाल दिया जाता है।
 प्रेस क्लब, करीमगंज के अध्यक्ष मिहिर देबनाथ और सचिव अरूप रॉय ने टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री और जिला और स्वास्थ्य अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए आशा व्यक्त की कि आने वाले दिनों में अधिकारियों द्वारा इस तरह के कुछ और शिविर आयोजित किए जाएंगे।  मीडियाकर्मियों और उनके परिवारों के लिए जिला।
 विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ, एडीसी जेम्स आइंड ​​और डीपीएम हनीफ मोहम्मद कौशर आलम ने भी टीकाकरण केंद्र का दौरा किया।
 इससे पहले, सांसद मल्लाह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा हाल ही में दिवंगत प्रख्यात पत्रकार और लेखक होमेन बोरगोहाईन को पुष्पांजलि अर्पित की गई।
 प्रेस बिरादरी के लगभग 300 परिवार के सदस्यों ने गुरुवार को पहला डोज लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here