फॉलो करें

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति मुर्मू को कार्बी युवा महोत्सव के लिए किया आमंत्रित

47 Views

गुवाहाटी (असम), 14 दिसंबर । मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 50वें कार्बी युवा महोत्सव में भाग लेने के लिए निमंत्रित किया। यह त्यौहार कार्बी लोगों की विरासत का एक जीवंत उत्सव है। यह 12 जनवरी से शुरू होकर 19 जनवरी तक चलेगा।

कार्बी यूथ फेस्टिवल को भारत के सबसे पुराने जातीय त्योहार के रूप में जाना जाता है। हर साल असम के डिफू शहर के बाहरी इलाके तारालांग्सो में यह आयोजित किया जाता है।

कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य, तुलीराम रोंगहांग ने इस त्योहार के आगामी स्वर्ण जयंती समारोह के लिए बहुत उत्साह दिखाया है।

कार्बी यूथ फेस्टिवल एक ऐसा मंच है, जहां युवा पीढ़ी पारंपरिक नृत्य, संगीत, कला और शिल्प प्रदर्शनियों और पारंपरिक कार्बी व्यंजनों का आनंद लेकर अपनी सांस्कृतिक जड़ों से जुड़ती है। यह वह समय है, जब तारालांग्सो की घाटी उत्सव और सांस्कृतिक गौरव की गूंज के साथ जीवंत हो उठती है।

यह आयोजन न केवल समृद्ध कार्बी विरासत का उत्सव है, बल्कि अंतर-सामुदायिक संबंधों को मजबूत करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के साधन के रूप में भी कार्य करता है। राज्य नेतृत्व के समर्थन और राष्ट्रपति जैसी उल्लेखनीय हस्तियों की भागीदारी के साथ, 50वां कार्बी युवा महोत्सव एक भव्य आयोजन बनने की ओर अग्रसर है, जो स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर एक स्थायी छाप छोड़ेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल