शिलचर में कोविड -19 वार रूम का उद्घाटन

0
257
मेडिकल कॉलेज में कोविड -19 वार रूम का उद्घाटन
शिलचर , 30 मई : आरोग्य काछार योजना की पहल के तहत जिलाधिकारी काछार के द्वारा आज शिलचर ट्रंक रोड में कोविड -19 वार रूम का उद्घाटन किया गया।  आज औपचारिक रूप से शिलचर में सीईओ हेल्थ, संयुक्त निदेशक हेल्थ, सहायक आयुक्त, डॉक्टर ऑन कॉल, डीपीएम एनएचएम, डीपीएम एएसआरएलएम, डीडीएसएम आदि की उपस्थिति में उद्घाटन किया गया।
यह देर रात के दौरान भी सभी कोविड जरूरतों के लिए एक केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण प्रणाली होगी। यह टेली-परामर्श के ब्लॉक स्तरीय प्रयास के अतिरिक्त है।  जिला प्रशासन कोविड टेस्टिंग, सर्विलांस और टीकाकरण से लड़ने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। कोविड रोगियों का पता लगाने और उनका निदान करने के लिए 31 मई से जिले के सभी चाय बागानों में आरटीपीसीआर के साथ बड़े पैमाने पर रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) शुरू किया जाएगा।   इसके अलावा यह घोषणा की गई की काछार में कोविड के चरण 1 में शुरू की गई आस्था परियोजना को वार रूम के तहत टेली काउंसलिंग रोगियों और परिवारों के लिए फिर से शुरू किया गया है। जो इस महामारी के समय में अत्यधिक चिंता  महसूस कर रहे हैं।  SMCH मनोरोग विभाग ने इसके लिए भागीदारी की है और किसी को भी मानसिक स्वास्थ्य परामर्श की आवश्यकता है, वह नीचे लिखे नंबरों पर संपर्क कर सकता है।  उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जल्ली ने कहा कि वार रूम परामर्श के अलावा शिकायत निवारण प्रणाली, एम्बुलेंस संचालन को पूरा करेगा। इसे जिले के अन्य विभिन्न घटकों जैसे आपदा प्रबंधन और पुलिस से जोड़ा जाएगा और डॉक्टरों द्वारा काछार जिले में सेंट्रल कमांड रूम से 24 घंटे कॉल सेवा की सुविधा भी मिलेगी।
लैंडलाइन:०३८४२-२३०९५६, ०३८४२-२६००४०
मोबाइल :९३९४६१५२५६, ९३९४६१५५५२, ९३९४६१५४०१, ९३९४३३९४०६
इस उद्घाटन समारोह में एल्डेड फिरहेम, सीईओ काछार जिला परिषद और प्रभारी स्वास्थ्य विभाग, और जे देब सिकदर प्रभारी स्वास्थ्य संयुक्त निदेशक ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here