फॉलो करें

यूएई ने न्यूजीलैंड को हरा कर रचा इतिहास, 7 विकेट दर्ज की धमाकेदार जीत

90 Views

दुबई. फटाफट क्रिकेट के इस दौर में कोई भी टीम किसी को भी हराने की माद्दा रखती है। खास तौर से टी20 के खेल में एक बार अगर कोई टीम गेम में पिछड़ गई तो फिर उसका वापसी कर पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूएई और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें यूएई ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सनसनी मचा दी। टी20 क्रिकेट में यूएई की यह बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है क्योंकि न्यूजीलैंड आईसीसी की टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है, जबकि यूएई 16वें स्थान पर काबिज है। ऐसे यूएई की इस जीत को कई सालों तक याद रखा जाएगा।

इस मुकाबले में जीत के साथ ही यूएई की टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला रविवार को दुबई में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने 19 रन से जीत हासिल की थी। इस मैच में भी यूएई की टीम ने न्यूजीलैंड कड़ी टक्कर दी थी हालांकि वह आखिरी ओवरों में पिछड़ गई थी।

यूएई के खिलाफ इस मैच न्यूजीलैंड को टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का न्योता मिला था। बैटिंग में न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और आधी टीम सिर्फ 65 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। हालांकि मध्यक्रम में मार्क चापमैन ने न्यूजीलैंड की लाज बचा ली, जिन्होंने 65 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को किसी तरह 142 रन तक पहुंचाने में मदद की। चैपमैन के अलावा न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशम और चाड बोउस ने 21-21 रनों का योगदान दिया। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम का पहला विकेट शून्य पर गिर गया था। हालांकि इस शुरुआती झटके से संभलते हुए कप्तान मोहम्मद वसीम और वृतिया अरविंद ने क्रीज पर अपने पैर जमा लिए। वसीम ने 29 गेंद में 55 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के भी शामिल रहे। वहीं अरविंद ने 25 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आसिफ खान 48 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं बासिल हमीद भी 12 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इस तरह यूएई ने सिर्फ 15.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम यूएई को कहीं से भी टक्कर नहीं दे पाई। पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यूएई ने न्यूजीलैंड के

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल