फॉलो करें

यूरो 2024 : जर्मनी ने हंगरी को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में किया प्रवेश

15 Views

बर्लिन, 20 जून। जमाल मुसियाला और इल्के गुंडोगन के गोलों की मदद से जर्मनी ने बुधवार को हंगरी पर 2-0 से लगातार दूसरी जीत हासिल कर यूरो 2024 के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया, जबकि अल्बानिया ने ग्रुप चरण के दूसरे दौर में क्रोएशिया के साथ 2-2 से ड्रा खेला।

हंगरी ने बेहतर शुरुआत की और पहले मिनट में ही गोल करने का सुनहरा मौका चूक गया। जर्मनी के गोलकीपर मैनुअल नेउर ने जोशुआ किमिच के रिटर्न पास को रोलैंड सलाई के पास पहुंचने से पहले ही रोक लिया।

मैच के 22वें मिनट में विली ओर्बन ने अपने बॉक्स के अंदर गेंद को फंसा दिया, जिससे गुंडोगन को मुसियाला के लिए गोल सेट करने का मौका मिला। मुसियाला ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और जर्मनी को 1-0 की बढ़त दिला दी।

हंगरी ने बराबरी के लिए बहुत ज़ोर लगाया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और मध्यांतर तक जर्मनी 1-0 से आगे रहा।

मैच दोबारा शुरु होने के बाद जर्मनी नियंत्रण में रहा। मैच के 67वें मिनट में मैक्सिमिलियन मिटेलस्टैड ने गुंडोगन को बॉक्स में स्क्वायर पास दिया, जिसे उन्होंने गोल में बदलकर जर्मनी को 2-0 की बढ़त दिला दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

इस जीत के साथ, जर्मनी ग्रुप ए में दो जीत के साथ शीर्ष पर बना हुआ है, उसके बाद स्विट्जरलैंड, स्कॉटलैंड और हंगरी की टीमें हैं।

ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में, स्विट्जरलैंड ने स्कॉटलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला।

ग्रुप बी में, अल्बानिया के क्लॉस गजसुला ने क्रोएशिया को 2-2 की बराबरी के साथ चौंका दिया। अल्बानिया ने काज़िम लैसी के ज़रिए स्कोरिंग की शुरुआत की, इसके बाद क्रोएशिया के आंद्रेज क्रामारिक ने गोल कर स्कोर बराबर किया। गजसुला ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए क्रोएशिया को 2-1 की बढ़त दिला दी, लेकिन डार्मस्टैड के मिडफील्डर ने इंजरी टाइम में गोल कर अल्बानिया को 2-2 से बराबरी दिला दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल