फॉलो करें

योग करने से तन और मन नियंत्रित होता है: मुख्यमंत्री

19 Views

कामरूप (असम),  मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने आज कामरूप जिले के कामपुर ब्लॉक के ऊपरहाली ग्राम पंचायत में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वे युवा पीढ़ी से कहना चाहते हैं कि वे योग करें। योग करने से तन और मन नियंत्रित होता है। उन्होंने कहा कि तथ्य का प्रसंग समझना बहुत अनिवार्य है कि योग सिर्फ़ भाजपा का नहीं है।

उन्होंने कहा कि क़ुरान में बहुविवाह की अनुमति इतिहास में कुछ विशेष परिस्थितियों के कारण दी गई। आज के आधुनिक जमाने के लिए यह सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव ने कहा था कि अनेक जन्मों में अर्जित किये गए पुण्यों के कारण ही किसी व्यक्ति का जन्म देवताओं के पावन भूमि भारत में होता है। उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति वैज्ञानिक सिद्धांतों पर आधारित है। इसके अनुसार आप जितना सम्मान अपने माता-पिता को देंगे, उतना ही सम्मान आपके बच्चे आपको देंगे। इसीलिए सनातन धर्म में माता-पिता को भगवान का दर्जा दिया गया है।

इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने गुवाहाटी में रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के एक अकादमिक ब्लॉक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित एक भव्य उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने छात्रों से अधिक ध्यान केंद्रित करने और अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विश्वविद्यालय की अत्याधुनिक सुविधाओं का उपयोग करने का आग्रह किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शिक्षा से संबंधित कई पहलुओं पर प्रकाश डाला।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल