फॉलो करें

रवींद्रनाथ टैगोर की 163वीं जयंती के अवसर पर प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल ‘व’ विद्यालय परिवार खुशी से झूम उठा

17 Views
सिलचर- सिलचर में प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल ने टैगोर लहर की गूंज के साथ रवींद्रनाथ टैगोर की 163वीं जयंती ,बड़े उत्साह से मनाया।  कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के प्राचार्य डॉ.’ पार्थ प्रदीप अधिकारी’ और उप प्राचार्य श्री ‘नीलोत्पल भट्टाचार्जी’ द्वारा टैगोर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई।  डॉ. अधिकारी ने टैगोर की बहुमुखी प्रतिभा पर प्रकाश डाला और उनकी स्थायी प्रासंगिकता पर जोर दिया, जिससे छात्रों को टैगोर की रचनाओं के साथ और अधिक जुड़ने के लिए प्रेरणा मिली।  श्री’ भट्टाचार्य ‘ने टैगोर के जीवन और कार्य के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।
 सांस्कृतिक उत्सव की शुरुआत स्कूल की नृत्य शिक्षिका श्रीमती ‘तंजानिया देब’ द्वारा “हे नूतन” गीत पर नृत्य प्रदर्शन के साथ हुआ।  इसके बाद, छात्रों ने टैगोर के कार्यों से प्रेरित नृत्य, गीत और अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की।  प्रस्तुतियाँ देखने में मनमोहक और पेशेवर तरीके से निष्पादित की गईं।  कार्यक्रम का समापन विद्यालय की संगीत शिक्षिका श्रीमती ‘पुनम देब ‘ द्वारा गाए गए दो मधुर गीतों के साथ हुआ।
 इस आयोजन की एक उल्लेखनीय विशेषता श्री ‘सागर रॉय’, श्री केतन देबरॉय’ , मिस ‘श्यामोली चौधरी’ और छात्रों द्वारा स्मरणोत्सव के हिस्से के रूप में बनाया गया टैगोर का एक सिल्हूट चित्र था।
 डॉ. अधिकारी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी उपस्थिति और कड़ी मेहनत के लिए सभी शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।  इस कार्यक्रम की मेजबानी अंग्रेजी विभाग के प्रमुख श्री पन्ना पॉल और स्कूल की बंगाली शिक्षिका मिस ‘श्यामोली चौधरी ‘ने की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल