फॉलो करें

राजस्थान: पानी के लिए खोद रहे थे तालाब, अचानक गिरा मिट्टी का टीला, 11 लोग दबे, बचाव कार्य जारी

24 Views

सीकर. राजस्थान में सीकर जिले के नजदीक स्थित नीमकाथाना जिले में स्थित पाटन कस्बे से बड़ी खबर सामने आ रही है. अभी अभी पाटन इलाके में श्रमिकों के ऊपर मिट्टी का टीला गिर गया. जिसके नीचे 11 श्रमिक दब गए.? इनमें अधिकांश महिलाएं हैं. हादसे में एक की मौत हो चुकी है. कई को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. कुछ घंटे के भीतर सभी को मिट्टी के ढेर में से निकाल लिया गया.

घाट वाला बलाजी गांव की घटना

दरअसल पाटन कस्बे के बिहार ग्राम पंचायत में घाट वाला बालाजी गांव में यह घटना हुई है. गांव में एक बड़ा जोहड़ यानी तालाब खोदा जा रहा है. हर रोज 60 से 65 मजदूर यहां काम कर रहे हैं. आज सवेरे करीब 11 बजे तेज गर्मी के कारण करीब 15 श्रमिक मिट्टी के ढेर के नजदीक छाया में खड़े थे. यह लोग ठेकेदार के जरिए हाजरी का इंतजार कर रहे थे. अचानक मिट्टी का टीला इन श्रमिकों पर गिर गया. इनमें से 11 श्रमिक उसके नीचे दब गए, जिनमें 6 महिलाएं भी शामिल हैं.

जेसीबी से निकाले श्रमिक

इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. ठेकेदार ने तुरंत जेसीबी बुलवाई और उसकी मदद से श्रमिकों को बाहर निकल गया. बुधराम यादव और फूलचंद यादव नाम के दो श्रमिकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.? बाकी को नजदीक के ही सरकारी अस्पताल ले जाया गया. इस घटना में बुधराम यादव की मौत हो चुकी है. जबकि फूलचंद यादव की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. मौके पर डाबला थाना पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल