फॉलो करें

राजस्थान में भीषण गर्मी से मचा हाहाकार, डॉक्टर्स-प्रशासन की छुट्टियां हुईं रद्द, आईएमडी ने किया एलर्ट

25 Views

जयपुर. 25 मई से नौ तपा शुरू हो रहा है, यानी वो नौ दिन जिनमें धरती सबसे ज्यादा तपती है, लेकिन इससे पहले ही राजस्थान में आपातकाल जैसे हालात हो रहे हैं. ऐसा पहली बार हो रहा है कि राजस्थान में गर्मियों के दौरा प्रशासनिक अधिकारियों, स्टाफ, मेडिकल स्टाफ, चिकित्सकों, बिजली और पानी विभाग के कार्मिकों का अवकाश रद्द कर दिया है.

सीएम भजन लाल शर्मा ने विभाग के अफसरों को कहा है कि आगामी आदेशों तक किसी को भी अवकाश नहीं दिया जाएगा. साप्ताहिक अवकाश को छोड़कर अगर कोई कार्मिक या अफसर अवकाश पर जाता है और वह उचित तरीके से अनुमति नहीं लेता है तो ऐसे में उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. ऐसा पहली बार ही हो रहा है कि इस तरह के आदेश जारी किए जा रहे हैं. सभी जिलों के कलेक्टर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है.

मौसम विभाग ने किया अलर्ट

दरअसल मौसम विभाग ने आगामी दिनों में राजस्थान में हीटवेव के अलाव बेहद तेज गर्मी का अलर्ट दिया है. राजस्थान के बीस शहरों में पारा चालीस से 43 डिग्री तक है. इसके अलावा करीब बीस शहरों में पारा 45 डिग्री तक पहुंचा है. वहीं आठ शहर ऐसे हैं जहां पर पारा 47 डिग्री और उससे ऊपर जा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में पारा तीन से चार डिग्री और पहुंच सकता है.

हीटवेव से प्रदेश में मचा है हड़कंप

अस्पतालों में हीटवेव के मरीज बढ़ रहे हैं. बिजली और पानी की आपूर्ति को लेकर बैठकें की जारी हैं. बिजली का अतिरिक्त बंदोबस्त किया जा रहा है. प्रशासनिक अफसरों को ये सारी जिम्मेदारी उचित तरीके से संभालने को कहा गया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल