फॉलो करें

राज्य सरकार से सम्मान प्राप्त कलाकार सुनंदा गुप्ता को किया गया सम्मानित

253 Views

असम राज्य कलाकार स्वागत, श्रीमती सुनंदा गुप्ता रॉय, धोलाई केंद्र के बड़ाजलेंगा विकास खंड में बड़ाजलेंगा के पायनियर क्लब की सदस्या है, वह दिवंगत सुबिनय गुप्ता और नीलिमा गुप्ता की बेटी हैं। कम उम्र से, वह एक लोक संगीतकार हैं और अपनी माँ से संस्कृत शास्त्रीय संगीत का अभ्यास करती थी ।

2002 में, सुरनंदन भारती से 7 साल तक सीखा। बराक घाटी में कलाकारों से सीखते हुए, संगीत कलाकारों की सुविधा मिली , राज्य सरकार से सम्मानित होने के बाद, विभिन्न विकास एजेंसियों ने सम्मान दिया, शुभचिंतक खुशी से अभिभूत थे और पायनियर्स एसोसिएशन के सदस्यों का स्वागत करने के लिए राज्य सरकार के मंत्री परिमल शुक्लवैद्य को धन्यवाद दिया।

इसके अलावा, बड़जालांगा के देवदत्त भट्टाचार्य और रामेंदु भट्टाचार्य की बेटी अनीमा भट्टाचार्य को भी राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया गया। उन्होंने हीरालाल भौमिक, मीता प्रकाश, अनीता नाथ, राधारानी चौधरी, रवीन्द्र संगीत, शास्त्रीय संगीत, नज्रुल और लोक संगीत और बहुत कुछ सीखा। उन्होंने क्षेत्र के विभिन्न छात्रों को संगीत, नृत्य और गीत सिखाया। उनके योगदान के लिए विभिन्न संगठनों द्वारा उनका स्वागत किया गया ,दो कलाकार क्षेत्र में पायनियर संघ के साथ अपने सांस्कृतिक विभाग से जुड़े हुए हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल