फॉलो करें

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बासुकीनाथ मंदिर में विशेष पूजा

39 Views

दुमका, 22 जनवरी ।अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बाबा बासुकीनाथ मंदिर में जश्न का माहौल है। मंदिर को आकर्षक फूलों और रंग-बिरंगे बिजली के बल्बों से सजाया गया है। रात्रि में जागरण का आयोजन किया गया। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रसिद्ध तीर्थस्थल बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर में काफी चहल-पहल है।

राम मंदिर के प्रतिष्ठापन की खुशी में बासुकीनाथ के पंडा-पुजारियों में उत्साह का माहौल है। इस शुभ अवसर को ऐतिहासिक बनाने के लिए बासुकीनाथ धाम मंदिर में विशेष पूजा की व्यवस्था है।

पंडा धर्म रक्षिणी सभा के अध्यक्ष मनोज पंडा ने कहा कि यहां कई धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। बासुकीनाथ मंदिर को दीपों से सजाया जाएगा और मंदिर प्रबंधन और स्थानीय लोगों के सहयोग से हवन-पूजन के साथ-साथ भोग प्रसाद का भी वितरण किया जाएगा। लोग सुबह से ही मंदिर में बाबा को जल चढ़ा रहे हैं और जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं। मनोज पंडा ने बताया कि साेमवार रात बाबा मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जायेगा और क्षेत्र में उत्सव मनाया जायेगा।

बाबा बासुकीनाथ मंदिर को उसी तर्ज पर आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है जिस तरह राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में राम मंदिर को सजाया गया है, इलाके के सभी लोगों ने अपने घरों को सजाया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल