फॉलो करें

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा एक नया ऐप ‘प्रचारक’ विकसित किया गया

242 Views

पोलिंग कर्मियों की सुविधा के लिए हाइलाकांडी जिला प्रशासन और राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा एक नया ऐप ‘प्रचारक’ विकसित किया गया है।

ऐप को विकसित करने वाले वैज्ञानिक बी, एनआईसी, मंसूर अख्तर ने कहा कि इसमें ईवीएम प्रशिक्षण, मतदान प्रशिक्षण, चुनाव हैंडबुक, निर्वाचन क्षेत्र का विवरण है और रिटर्निंग ऑफिसर, सेक्टर अधिकारियों और पीठासीन अधिकारियों के लिए अपना परीक्षण करें।

अख्तर ने कहा कि यह ऐप उन मतदान कर्मियों के लिए तैयार किया गया है, जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तीन विधानसभा क्षेत्रों हाइलाकांडी, काटलीछोड़ा और अलगापुर के लिए प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 1 अप्रैल से दिन के अंत तक विस्तार मतदान प्रक्रिया। ऐप में मतदान कर्मियों के लिए व्यायाम उपलब्ध होगा। वे प्रशिक्षण अवधि के दौरान जो कुछ भी सीख चुके हैं, उसके लिए एक आत्म मूल्यांकन परीक्षण ले सकते हैं, “वैज्ञानिक अख्तर ने कहा।

इसके अलावा, मतदान कर्मियों के लिए आसान ऐप में यह भी शामिल होगा कि मतदान केंद्रों के लिए रवाना होने से पहले उन्हें कौन सी मतदान सामग्री एकत्र करनी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त, मेघ निधि दहल की अवधारणा के कारण ऐप प्रशिक्षण के लिए तैयार किया गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल