फॉलो करें

राहुल गांधी का आचरण अपरिपक्व, अगंभीर और अलोकतांत्रिक: अनुराग ठाकुर

22 Views
22 दिसंबर 2023, चेन्नई: सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर आज यानी 22 दिसंबर को चेन्नई प्रवास पर रहे। इस दौरान श्री अनुराग ठाकुर ने चेन्नई के ए एम जैन कॉलेज से विकसित भारत संकल्प यात्रा के शहरी वाहनों व MY Bharat कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाई। शाम में श्री ठाकुर ने चेन्नई के कलैवनार अरंगम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का भव्य शुभारंभ किया। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दोपहर में होटल रेजीडेंसी में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसरो के साथ सार्थक परिचर्चा की।
इन कार्यक्रमों से इतर चेन्नई में संवाददाताओं से वार्तालाप करते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने इंडी गठबंधन को भारत के नॉर्थ और साउथ में दरार लाने का विफल प्रयास करने वाला बताया। उन्होंने कहा की इंडी गठबंधन सनातन के खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगा है। इन्हें सिर्फ झूठे नैरेटिव खड़ा करना आता है। ये लोग अपनी बातों से अपने आचरण से उत्तर भारत व दक्षिण भारत में दरार पैदा करना चाहते हैं। टुकड़े-टुकड़े गैंग से जुड़े ये लोग भी भारत को टुकड़ों में देखना चाहते हैं। राहुल गांधी से जुड़े सवाल पर श्री अनुराग ठाकुर ने कहा की उनका आचरण अपरिपक्व, अगंभीर व अलोकतांत्रिक है। “राहुल गांधी जी का आचरण सदन व सदन के बाहर शर्मसार करने वाला है। सदन के अंदर युवकों द्वारा फैलाए अराजकता के दौरान जब बाक़ी सांसद  स्थिति क़ाबू में करने की कोशिश कर रहे थे, डरे- सहमे राहुल गांधी पूरी ग़ैरज़िम्मेदारी दिखाते हुए वहाँ से भी चुपचाप खिसक लिए। सदन से भागे, अब सड़क पर विलापे।”
हाल के विधानसभा चुनावों में विपक्ष को मिली हार को उनके बीच दरार पैदा करने वाला बताते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “आज इंडी गठबंधन के सभी दलो के सुर बदल चुके हैं। सभी अलग अलग बोल रहे हैं। देश को उम्मीद थी कि संसद में अराजकता फैलाए जाने के मुद्दे पर भी विपक्ष एक साथ आएगा पर उसमें भी वह देश के साथ खड़े नहीं हो सके। इससे पहले आज तक ऐसा नहीं हुआ। पहले सभी पार्टियों एक साथ आकर सांसद और देश की सुरक्षा की वकाल करती थी। इस बार भी स्पीकर ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाकर उनके सुझाव लेने का प्रयास किया था पर उन्होंने सुझाव देने की बजाय राजनीति करना पसंद किया।”
श्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि पूरे विधानसभा सत्र के दौरान जनता से जुड़े मुद्दों और बेहद महत्वपूर्ण बिलों पर चर्चा करने विपक्ष नहीं आया। इससे यह पता लगता है कि इनका जनता के मुद्दों से कोई पैरोकार नहीं है। चुनाव में भारी शिकस्त के बाद इनका मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। चुनाव की पराजय ने घमंडिया गठबंधन का घमंड चूर चूर कर दिया है।”
तृणमूल सांसद द्वारा माननीय उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ के मजाक बनाए जाने और राहुल गांधी द्वारा उसका वीडियो लिए जाने को शर्मनाक करार देते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “अगर कोई सांसद कुकृत्य कर रहा था तो राहुल गांधी को उसे रोकना चाहिए था लेकिन राहुल गांधी उसमें स्वयं शामिल हुए। संवैधानिक पदों की गरिमा का सम्मान करने के बजाय राहुल गांधी ने उनका अपमान किया है। पूरे देश से माफी मांगने के बजाय सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मुंह सिल गए हैं। उल्टा आरोप लगा रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है की जो परिवार 60 वर्षों तक सत्ता में रहा हो वह संवैधानिक पदों को नीचा दिखाता है। आदरणीय धनकर जी एक बेहद साधारण परिवार से उठकर उपराष्ट्रपति के पद तक पहुंचे हैं। जाट समुदाय, किसान व पूरा देश इन्हें कभी माफ नहीं करेगा।”
“इससे पहले भी विपक्ष ने प्रधानमंत्री जी व माननीय राष्ट्रपति जी के खिलाफ कितनी ही अनर्गल बयान बाजी की थी पर उसका जवाब उन्हें जनता ने दिया था। इस बार भी जनता विपक्ष को जवाब देगी।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल