फॉलो करें

राहुल गांधी ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा- लगता है कि गृह मंत्री को इतिहास की जानकारी नहीं

27 Views

नई दिल्ली. संसद में गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से पंडित जवाहरलाल नेहरू पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने संसद में पंडित जवाहरलाल नेहरू पर इस तरह की टिप्पणी करने पर अमित शाह की आलोचना की. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री शाह के बयान से ऐसा लगता है कि उन्हें इतिहास की कोई जानकारी नहीं है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इस तरह की बाते करके वो प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं, क्योंकि वो इन जरूरी मुद्दों पर बात करने से डरते हैं.

संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें संसद में अमित शाह की बाते सुनकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें इतिहास की कोई जानकारी नहीं है. इसी के साथ राहुल ने ये भी कह दिया कि वैसे भी उन्हें अमित शाह से इतिहास के ज्ञान की उम्मीद नहीं है, क्योंकि शाह हमेशा इतिहास का रिराइट करते रहते हैं. पंडित नेहरू भारत के लिए सालों तक जेल में रहे और उन्होंने देश के लिए अपनी जान तक दे दी.

मूल मुद्दों से ध्यान भटकाना

राहुल ने अमित शाह पर आरोप लगाया कि वो इस तरह की बाते करके सिर्फ मूल मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं. राहुल ने कहा कि शाह जातीय जनगणना और देश का पैसा कहां जा रहा है? इस तरह के मुद्दे पर बात करने से बचते हैं और डरते हैं. भाजपा चाहे जितना मुद्दा भटकाने की कोशिश कर लें, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे को आगे बढ़ाएगी और गरीबों का हक उन्हें दिलवा कर रहेंगी.

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री पर यह कहा

वहीं, छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री और उसके लिए भाजपा की पसंद पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के रूप में एक ओबीसी को चुना है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का भी सीएम ओबीसी ही था, अब उन्होंने ओबीसी मुख्यमंत्री उतारा हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल