फॉलो करें

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे दी पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

194 Views

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो झील के किनारे श्रद्धांजलि दी. अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा कि ‘पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं- हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं.’ राहुल गांधी इस वक्त लद्दाख के दौरे पर हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर कहा कि ‘मेरे पिता मेरे सबसे महान गुरुओं में से एक थे. जब मैं छोटा था, तो वो यहीं की तस्वीर लाए थे और कहा था ये दुनिया की सबसे सुंदर जगह है. मैं भारत जोड़ो यात्रा के समय भी यहां आना चाहता था लेकिन लॉजिस्टिक की वजह से नहीं आ पाया. बाइक से आना अच्छा अनुभव था. लोगो से ज्यादा बातचीत हो पाती है. मुझे दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शायद ऐसा नहीं करने दिया जाए.’ एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने लेह से लद्दाख में पैंगोंग त्सो तक मोटरसाइकिल की सवारी की. अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इस क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है. राहुल गांधी के अगले हफ्ते कारगिल का दौरा करने की संभावना है.

नई दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘वीर भूमि’ पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर वीर भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल