फॉलो करें

रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर

66 Views

कछार (असम), कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर में आज एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार असम के सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि सिलचर थाना के तहत घुंघुर आउट पोस्ट के सहायक पुलिस उप-निरीक्षक नोमा उद्दीन अहमद ने रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता की चोरी हुई मोटरसाइकिल को सौंपने के लिए शिकायतकर्ता से छह हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। बाद में एएसआई ने रिश्वत की रकम घटाकर चार हजार रुपए कर दी गई।

रिश्वत देने के इच्छुक नहीं होने पर, शिकायतकर्ता ने उपरोक्त लोक सेवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए इस निदेशालय से संपर्क किया।

तदनुसार, आज सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की एक टीम द्वारा सिलचर पुलिस स्टेशन के तहत घुंगूर आउट पोस्ट में एक जाल बिछाया गया था। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक नोमा उद्दीन अहमद को उनके आवासीय क्वार्टर में रुपये लेते ही पकड़ लिया गया। शिकायतकर्ता से चार हजार रुपए रिश्वत ली गई। लेते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई है और स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में उसे जब्त कर लिया गया।

इस संबंध में एसीबी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 (ए) के तहत केस नंबर 20/2024 दर्ज कर लिया गया। उपरोक्त लोक सेवक के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाते हुए उसे उपरोक्त मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया। आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई चल रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल