फॉलो करें

रूस में हिंदी गानों पर हुआ पीएम मोदी का स्वागत: पुतिन ने प्राइवेट घर में रखा डिनर

15 Views

मॉस्को। रूस के मॉस्को पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. रूस के पहले डिप्टी पीएम डेनिस मंटुरोव ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी अपने होटल के लिए रवाना हुए. होटल के बाहर कुछ रूसी नागरिक ‘हरे राम हरे कृष्णा’ भजन गाते हु दिखाई दिए. रूसी कलाकारों ने पीएम मोदी के स्वागत में हिंदी गानों पर डांस किया. भारतीय परिधान पहने एक युवा रूसी बच्ची अन्य लोगों के साथ भांगड़ा करती हुई दिखी.

इसके अलावा भारतीय प्रवासी ढोल बजाते और वंदे मातरम का नारा लगाते हुए नजर आए. पीएम मोदी जैसे ही कार्लटन होटल पहुंचे, यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने अभिनंदन किया. बता दें, पीएम मोदी रूस की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं. वे मॉस्को में कल राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वीं भारत-रूस वार्षिक शिखर बैठक करेंगे. इसके बाद ऑस्ट्रिया के लिए रवाना होंगे. यह पिछले 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की वहां की पहली यात्रा होगी.

पहली बार पुतिन के प्राइवेट रेसिडेंस की कुछ झलकियां दुनिया के सामने दिखी है. मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित पुतिन के निजी आवास के चारों ओर जंगल है. कई एयर डिफेंस सिस्टम तैनात है. परमाणु हमले से बचने वाले बंकर से लेकर कई किलोमीटर लंबी सुरंग होने का अनुमान जताया जाता है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल