फॉलो करें

लखीमपुर में जल प्रकल्प का किया गया उद्घाटन

57 Views
लखीमपुर में जल प्रकल्प का किया गया उद्घाटन

लखीपुर  जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा क्षेत्र के घंटा ग्राम इलाके में जल जीवन मिशन योजना के तहत घर घर नल, घर घर पानी का शुभारंभ क्षेत्र के विधायक  कौशिक राय के प्रतिनिधि तथा भा ज पा लखीपुर मंडल सभापति संजय कुमार ठाकुर ने सुबह दश बजकर तीस मिनट पर फलक अनावरण करते हुए किया। कुल ४७( 47 लाख रुपए)लाख रुपए की लागत से २१५०(इक्कीस सौ पचास) मीटर नल, तथा आधुनिक तकनीक से निर्मित बर्जर जो कि नदी का पानी के उतार चढ़ाव के साथ उपर नीचे होता रहेगा। इस योजना के तहत आज कुल एक सौ पन्द्रह लोगों के घरों में पीने का पानी पहुंचाया गया, जो आगे चलकर और घरों को जोड़ा जाएगा।

इस अवसर पर श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए इस योजना का लाभ अब हर घर को मिल रहा है। उन्होंने घंटा ग्राम सेनिटेशन कामिटी के सदस्यों को तथा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को कहा कि इलाके के लोगों तक रोजाना पीने का पानी पहुंचें इस पर ध्यान रखें। आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संजय कुमार ठाकुर, सन्मानीत अतिथि जिला परिषद सदस्या अनिता देवी, हाजी हायात आली, विभागीय अधिकारियों तथा बिभाग के कार्यकर्ता कूणाल दुबे, सहित इलाके के और भी कई लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर स्थानीय लोगों में खुशहाली का माहौल देखने को मिला। उक्त काम का ठेका मो दीप को मिला था, लोगों ने ठेकेदार को और बिभागीय कर्मचारी कुणाल दुबे का कामों को सराहा।
यंही दुसरी तरफ क्षेत्र के बड़थल ग्रांट इलाके में भी आज ही के दिन एक और योजना का शुभारंभ होना था, परंतु तकनीकी कारण से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल