फॉलो करें

लेबनान में तबाही मचाने के बाद गाजा में गरजे इजराइली फाइटर जेट, हमास को भारी क्षति

22 Views

तेल अवीव, 17 अप्रैल। फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के मददगार ईरान के हमले के बाद इजराइल आक्रामक मुद्रा में है। इजराइल ने पूरी ताकत के साथ लेबनान में तबाही मचाने के बाद गाजा में हवाई हमले कर हमास के तमाम लड़ाकों को मौत की नींद सुला दिया।

इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने सोशल मीडिया में कहा है कि पिछले दिनों रातभर आईडीएफ के लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सेद्दीकीन, मातमौरा, लब्बौनेह और आयता राख शब के इलाकों में एयर स्ट्राइक कर एक लॉन्च पोस्ट, आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे और सैन्य परिसरों सहित हिजबुल्लाह के आतंकी ठिकानों पर हमला किया। इसके अलावा आईडीएफ सैनिकों ने दक्षिणी लेबनान में आयता राख शब और लब्बौनेह के क्षेत्रों में हमला किया।

पिछले 24 घंटे में गाजा पट्टी पर हमास आतंकियों के 40 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। यह हमले सटीक और कामयाब रहे। इजराइल की थल सेना ने कई हमास आतंकियों को मार गिराया। कई ठिकानों को तबाह कर दिया। आईडीएफ ने कहा है कि उसके फाइटर जेट ने गाजा पट्टी पर 24 घंटे में 40 बार एयर स्ट्राइक की। इस दौरान हमास आतंकियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ बम गिराए। मिसाइलें और रॉकेट्स दागे। इजराइल ने आरोप लगाया है कि हमास आतंकियों को ईरान धन, हथियार और अन्य चीजें मुहैया कराता है। इसलिए इजराइल ने गाजा पट्टी में दोबारा हमास आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल