फॉलो करें

लोकसभा चुनाव : दूसरा चरण में असम की पांच सीटों पर शुक्रवार को होगा मतदान, बूथ तक पहुंचे मतदानकर्मी

21 Views

गुवाहाटी, 25 अप्रैल । लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में असम की पांच सीटों पर शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस चरण में कुल 61 उम्मीदवार मैदान में हैं। गुरुवार को इन सभी क्षेत्रों के मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम मशीन समेत सभी आवश्यक सामान के साथ गुरुवार को मतदान कर्मियों रवाना कर दिया गया।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को असम राज्य की नगांव, करीमगंज, डिफू, सिलचर और दरंग-उदालगुड़ी सीटाें के लिए शुक्रवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। दरंग-उदालगुड़ी में मतदाताओं की कुल संख्या 21,87,160 है। इसमें कुल 11 विधानसभा क्षेत्र (रंगिया, कमलपुर, तामुलपुर, गोरेश्वर, वेरगांव, उदालगुड़ी, माजबाट, टंगला, सिपाझार, मंगलदै और दलगांव) हैं। इस क्षेत्र से 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस सीट पर भाजपा के दिलीप शैकिया, बीपीएफ के दुर्गादास बोड़ो और कांग्रेस के माधव राजवंशी उम्मीदवार हैं।

लोकसभा क्षेत्र डिफू में छह विधानसभा क्षेत्र (बोकाजान (एसटी), हाओराघाट, डिफू, रंगखांग, आमरी और हाफलोंग) आते हैं। इस सीट के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 8,93,056 मतदाता करेंगे। इस सीट पर भाजपा के अमरसिंह टिशू, कांग्रेस जयराम इंगलेंग, स्वायत्त राज्य मांग समिति के जटसन बे, गण सुरक्षा पार्टी से जॉन बर्नार्ड संगमा और निर्दलीय जेआई काथार मैदान में हैं।

करीमगंज लोकसभा क्षेत्र में उत्तर करीमगंज, दक्षिण करीमगंज, पथारकांदी, रामकृष्ण नगर, हैलाकांदी जिला, हैलाकांदी और अल्गापुर-कातलीचेरा शामिल हैं। इसी सीट पर 24 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें भाजपा के कृपानाथ मल्ल, एआईयूडीएफ के शहाबुल इस्लाम चौधरी और कांग्रेस के हाफ़िज़ राजिद अहमद चौधरी प्रमुख रूप से मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 14,12,239 मतदाता करेंगे।

सिलचर लोकसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 13,61,496 है। यहां से आठ उम्मीदवार मैदान में हैं।जिनमें भाजपा के परिमल शुक्लबैद्य, कांग्रेस के सूर्यकांत सरकार, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के प्रभास चंद्र सरकार, बंगाली नवनिर्माण समिति के बीरेंद्र कुमार दास, बहुजन महापार्टी से राजीव दास, तृणमूल कांग्रेस से राधेश्याम विश्वास के अलावा अनंत मोहन राय और राजू दास निर्दलीय शामिल हैं।

नगांव लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 18,04,471 है। इस लोकसभा क्षेत्र में जागीरोड, लाहरी घाट, मोरीगांव, धींग, रूपहीहाट, सामगुरी, नागांव-बटद्रबा और रहा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (एससी) शामिल हैं। यहां से 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें एआईयूडीएफ के अमीनुल इस्लाम, कांग्रेस से प्रद्युत बरदलै, भाजपा से सुरेश बोरा, अनुपम बरुवा, जनता दल के जयप्रकाश, असम जन मोर्चा से सैफुल इस्लाम चौधरी, राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल से रब्बुल हक, भारतीय गण परिषद से शांतनु मुर्खजी के अलावा अबू रेहान उद्दीन, अबू चामा, शमसुल आलम, निखिल देकारजा, खतरा वनजन सरकार तथा शिखा शर्मा निर्दलीय मैदान में हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल